Move to Jagran APP

कादिरी के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

पाकिस्तान सरकार के खिलाफ पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तान आवामी तहरीक [पीएटी] के नेता ताहिर अल कादिरी समेत 71 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कोर्ट के जज इत्तफाक अब्बासी ने गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने सभी को पांच सितंबर को कोर्ट में हाजिर होने का भी आ

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 12:21 PM (IST)
कादिरी के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार के खिलाफ पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तान आवामी तहरीक [पीएटी] के नेता ताहिर अल कादिरी समेत 71 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कोर्ट के जज इत्तफाक अब्बासी ने गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने सभी को पांच सितंबर को कोर्ट में हाजिर होने का भी आदेश दिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोर्ट ने इससे पहले भी कादिरी के खिलाफ 22 और 29 अगस्त को गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, लेकिन उस वक्त भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पाने में नाकाम रही थी। कादिरी और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी [पीटीआइ]के नेता इमरान खान ने 15 अगस्त से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू किया था। इन नेताओं का कहना है कि मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव में जीत के लिए बड़े पैमाने पर धांधली की थी।

यह दोनों ही नेता नवाज के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए हैं। इनके समर्थन में देश के कई हिस्सों में लोग सड़कों पर उतरे हैं जिससे कई जगहों पर सड़कें जाम हो गई। पुलिस का कहना है कि कादिरी की पार्टी के लोगों पर पुलिस पर हमला करने और कम से कम 76 अधिकारियों को घायल करने का आरोप है। पुलिस ने इनके खिलाफ टेररिज्म एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक गतिरोध के खत्म करने के लिए पीएटी, पीटीआइ और सरकार के बीच जारी बातचीत के विफल हो जाने के बाद अब इस गतिरोध के खत्म होने के कोई आसार दिखाई नहीं दिखाई दे रहे हैं। सेना प्रमुख के इस संबंध में मध्यस्थता करने पर हामी भरने के बाद इमरान खान और कादिरी ने जनरल राहिल शरीफ से अलग-अलग बातचीत भी की है।

पढ़ें: पाकिस्तान में इमरान-कादिरी ने की सेना प्रमुख से मुलाकात

शरीफ बोले, नहीं दूंगा इस्तीफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.