Move to Jagran APP

पाकिस्तान बताए, सऊदी अरब के साथ या कतर के

बैठक में शाह सलमान ने शरीफ से कहा कि कतर के मामले में पाकिस्तान अपनी स्थिति को साफ करे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 14 Jun 2017 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2017 04:32 PM (IST)
पाकिस्तान बताए, सऊदी अरब के साथ या कतर के
पाकिस्तान बताए, सऊदी अरब के साथ या कतर के

इस्लामाबाद, प्रेट्र/रायटर। कतर संकट ने पाकिस्तान को भी मुश्किल में डाल दिया है। इस्लामी जगत की सबसे बड़ी राजनीतिक हस्ती सऊदी अरब के शाह सलमान ने पाकिस्तान से पूछा है कि वह स्पष्ट करे कि वह सऊदी अरब के साथ है या कतर के साथ। शाह सलमान ने यह सवाल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सऊदी अरब यात्रा के दौरान सोमवार को हुई बैठक में पूछा। शाह सलमान के साथ शरीफ की यह बैठक जेद्दा में हुई थी। पाकिस्तान सरकार के एक आला अधिकारी के हवाले से यह खबर द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने दी है।

loksabha election banner

बैठक में शाह सलमान ने शरीफ से कहा कि कतर के मामले में पाकिस्तान अपनी स्थिति को साफ करे। वह चाहते थे कि पाकिस्तान सऊदी अरब के साथ आए और आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से खड़ा हो। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई दुनिया के मुस्लिमों के हित में है। अखबार के मुताबिक प्रधानमंत्री ने फिलहाल किसी पक्ष के साथ होने की बात नहीं कही है। उनकी कोशिश है कि समस्या का समाधान हो जाए। इसके लिए शरीफ आने वाले दिनों में संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत आदि की यात्रा भी कर सकते हैं।

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शरीफ ने शाह सलमान से अनुरोध किया है कि मुस्लिमों के हित में वह खाड़ी संकट को जल्द खत्म करवाएं। जबकि सऊदी अरब के प्रेस एजेंसी के मुताबिक दोनों नेताओं ने खाड़ी के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा की और द्विपक्षीय रिश्तों की मजबूती पर बल दिया।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब की अगुआई में छह प्रमुख खाड़ी देशों ने आतंकवाद को मदद देने के आरोप में कतर से संबंध तोड़ लिये हैं। इस बीच तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन ने कहा है कि कतर को अलग-थलग करने का फैसला इस्लामी मूल्यों के खिलाफ है। यह किसी नजदीकी को मृत्यु दंड देने जैसा है।

यह भी पढ़ें: चार दिवसीय दक्षिण कोरिया दौरे पर आज शाम रवाना होंगे अरुण जेटली

यह भी पढ़ें: 184 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, सीबीआइ ने 10 शहरों में की छापेमारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.