Move to Jagran APP

अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में लगी आग, शिकागो एयरपोर्ट पर अफरातफरी

शिकागो एयरपोर्ट पर एक विमान के इंजन में लगी आग से वहां अफरातफरी फैल गई। हालांंकि समय रहते सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया। कुछ यात्रियों को इसमें मामूली चोटें आई हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 29 Oct 2016 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 29 Oct 2016 01:07 PM (IST)
अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में लगी आग, शिकागो एयरपोर्ट पर अफरातफरी

वाशिंगटन (रॉयटर)। अमेरिकन एयरलाइंस कंपनी के एक विमान में आग लग जाने से शिकागो एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई। जिस वक्त इस विमान में आग लगी उस वक्त यह विमान टेकऑफ की तैयारी में था। विमान के क्रू मैंबर्स ने आग का पता चलते ही सभी यात्रियों को तुरंत इमरजेंसी गेट से बाहर निकालना शुरू कर दिया। ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस घटना के बाद कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल रहा। इस हादसे में किसी यात्री को ज्यादा चोट नहीं आई है। समय रहते ही विमान में लगी आग पर काबू पा लिया गया।

loksabha election banner

शिकागो से मियामी जा रहा था प्लेन

जानकारी के मुताबिक अमेरिकन एयरलाइंस की विमान संख्या 383 शिकागो से मियामी जाने के लिए तैयार था। जिस वक्त विमान में आग लगी उस वक्त बाेइंग 767 के इस विमान में करीब 161 यात्री मौजूद थे। यह हादसा दोपहर करीब ढ़ाई बजे हुुआ। आथरिटी के मुताबिक टेकऑफ के समय विमान में सीधी तरफ लगे इंजन में एक तेज धमाके के बाद आग लग गई।

सीसीटीवी में कैद पूरा वाकया

यह पूरा वाकया एयरपोर्ट पर लगे कैमरों में कैद हो गया। इस वीडियो फुटेज में विमान से काला धुंआ निकलता हुआ साफतौर पर देखा जा सकता है। इस विमान में करीब 43,000 lbs (19,504 kg) तेल था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक तेल के रिसाव की वजह से ही विमान में यह हादसा हुआ। टेकऑफ से एेेन पहले हुए इस हादसे से जानमाल की हानि रोकने के लिए पायलट ने तुरंत ही विमान रोक दिया और विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

जांच के लिए जीई कंपनी का दल रवाना

इस विमान के इंजन जीई कंपनी के बने हुए हैं। हादसे के बाद कंपनी ने इसकी जांच के लिए दल भी मौके पर रवाना हो गया है। मामूली रूप से जख्मी करीब 19 यात्रियों और एक फ्लाइट अटेंडेंट को अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया है।

रूस के साइबेरिया में MI-8 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 21 लोगों की मौत

फ्लोरिडा में फेडएक्स विमान का लैंडिंग गियर टूटा

वहीं एक अन्य हादसे में अमेरिका के फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर फेडएक्स कॉर्प के कार्गो प्लेन का लैंडिंग गियर लैंडिंग के दौरान ही अचानक टूट गया। इसके बाद विमान में जबरदस्त चिंगारी निकली और देखते ही देखते विमान में आग लग गई। लेकिन मौके पर मौजूद फायरटैंडर्स की मदद से इस विमान की आग को भी समय रहते बुझा दिया गया।

रूस में क्रेश हुए फ्लाई दुबई के विमान में ली गई यह आखिरी सेल्फी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.