नई दुनिया ब्यूरो, विदिशा : सभी पार्टियां कालेधन से ही चुनाव लड़ती हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि किसी के पास कालाधन थोड़ा ज्यादा होता है तो किसी के पास कम। एक निजी कार्यक्रम में रविवार को आए पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने नई दुनिया से विशेष बातचीत में यह बात कही। कालेधन पर अपनी राय रखते हुए खुर्शीद बोले, जब तक हमारी राजनीति कालेधन पर आधारित है, तब तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा सकता। जब सब पार्टियां कालेधन का उपयोग करती हैं तो इसमें झूठ बोलने की क्या जरूरत है। दुनिया में सबसे ज्यादा काला धन हमारे देश में है। इसका समाधान है। इसके लिए सभी पार्टियों को मिलकर बैठना चाहिए और समाधान निकालना चाहिए।

पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे यहां जादूगर जैसी बातें होती हैं। काला धन 15 दिन में नहीं लाया जा सकता। जो कमेटी इसके लिए बनाई गई है, उसके अधिकारी ही हाथ में कुछ (रिश्वत) लेकर लौट आते हैं।

राजनीति में तो सब काले

खुर्शीद ने कहा कि राजनीति में ये सोचना गलत होगा कि तुम काले हो और हम गोरे हैं। इसमें तो सभी काले हैं। ऐसी कोई पार्टी नहीं है, जो कालेधन का उपयोग न करती हो। कटाक्ष करते हुए कहा कि हमाम में तो सभी नंगे होते हैं।

सुषमा को उनकी क्षमता के अनुरूप पद नहीं मिला

कहा कि सुषमा स्वराज भाजपा और देश की बड़ी लीडर हैं। उन्हें उनके कद के अनुरू प पद नहीं दिया गया। उन्हें कोई और बड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाना चाहिए थी।

Posted By: Rajesh Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस