Move to Jagran APP

अलकायदा का पाकिस्तान प्रमुख अब्दुल मतीन मुल्‍तान में ढेर

अलकायदा के पाकिस्तान प्रमुख तैय्यब नवाज उर्फ हाफिज अब्दुल मतीन समेत आठ आतंकियों को पुलिस ने मुल्‍तान शहर में हुई एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 21 May 2016 03:31 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 05:32 PM (IST)
अलकायदा का पाकिस्तान प्रमुख अब्दुल मतीन मुल्‍तान में ढेर

इस्लामाबाद (आइएएनएस)। पाकिस्तानी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। अलकायदा के पाकिस्तान प्रमुख तैय्यब नवाज उर्फ हाफिज अब्दुल मतीन को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। मुठभेड़ में सात और आतंकी मारे गए हैं। पुलिस को यह सफलता पंजाब प्रांत के मुल्तान शहर में मिली है।

loksabha election banner

खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने गुरुवार देर रात आतंकियों के ठिकाने पर धावा बोला। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच भीषण गोलीबारी शुरू हो गई। अधिकारियों के मुताबिक आतंकी शहर के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय पर हमले की साजिश रच रहे थे। आतंकियों के शवों को निश्तार अस्पताल में भेजा गया था, जहां मतीन की पहचान की गई।

IS को चुनौती देने के लिए अलकायदा कर रहा है सीरिया का रूख

मतीन डेरा इस्माइल खान का रहने वाला था। पुलिस को उसकी तलाश एक सैन्य अधिकारी की हत्या और 4 दिसंबर, 2009 को हुए परेड लेन बम हमले में थी। इस हमले में 36 लोगों की मौत हो गई थी। मुल्तान पुलिस ने पंजाब प्रांत के शैक्षणिक संस्थानों पर आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है।

अलकायदा से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.