Move to Jagran APP

सीरियाई शहर अलेप्‍पो के अस्‍पताल पर हवाई हमला, 27 की मौत

सीरिया में विद्रोहियों के कब्‍जे वाले इलाके अलेप्‍पो में कल हुए हवाई हमले में 27 लोगों की माैत हो गई। यह हमला एक अस्‍पताल पर किया गया था। मरने वालों में तीन बच्‍चे और डाक्‍टर भी शामिल हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 04:12 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 04:41 PM (IST)
सीरियाई शहर अलेप्‍पो के अस्‍पताल पर हवाई हमला, 27 की मौत

दमिश्क (रॉयटर)। सीरियाई शहर अलेप्पो के अस्पताल पर हुए विमान के हमले में 27 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। एजेंसी के मुताबिक यह हमला बुधवार देर रात किया गया। सीरियन ऑब्जरवेटरी फाॅर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक यह हमला अल कद्स अस्पताल पर किया गया जिसको इंटरनेशनल मेडिकल चैरिटी मेडिसिन सेंस फ्रंटियर (MSF) सपोर्ट करती है। इस हमले में अस्पताल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। इस हमले में कम से कम तीन डाक्टरों की भी मौत हुई है। बचाव कार्य में लगे कर्मियों का कहना है कि हमले में करीब पचास लोगोंं की मौत हुई है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सीरिया के शहर अलेप्पो पर विद्रोहियों का कब्जा है लिहाजा यहां पर इस तरह के बड़े हमले होते रहते हैं। इस तरह के हमलों में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं। ब्रिटेन के एक संगठन के मुताबिक पिछलेे छह दिनों के दौरान यहां पर करीब 49 आम लोगों की मौत हो चुकी है। यह मौत विद्रोहियों की गोलीबारी के दौरान हुई हैं।

यूएस हवाई हमले में आइएसआइएस के 800 मिलियन डॉलर स्वाहा

सीरिया में आइएस से लडऩे के लिए और सैनिक भेजेगा अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.