Move to Jagran APP

तालीबानी आतंकियों ने गजनी जेल पर हमला कर छुड़वाए अपने 400 साथी

तालिबान आतंकियों ने अफगानिस्तान के गजनी में एक जेल पर हमला करके 400 से ज्यादा कैदियों को छुड़ा लिया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने पहले जेल की गेट के पास एक कार धमाका किया फिर एक आत्‍मघाती हमलावर ने अपने आपको धमाके के साथ उड़ा लिया। इसके बाद आतंकियों

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2015 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2015 12:04 PM (IST)
तालीबानी आतंकियों ने गजनी जेल पर हमला कर छुड़वाए अपने 400 साथी

काबुल। तालिबान आतंकियों ने अफगानिस्तान के गजनी में एक जेल पर हमला करके 400 से ज्यादा कैदियों को छुड़ा लिया है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने पहले जेल की गेट के पास एक कार धमाका किया फिर एक आत्मघाती हमलावर ने अपने आपको धमाके के साथ उड़ा लिया। इसके बाद आतंकियों और जेल में मौजूद सुरक्षाबलों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। इसमें सात चार सुरक्षाकर्मियों और तीन आतंकियों की मौके पर ही मौत हाे गई।

prime article banner

गजनी के डिप्टी प्रोवेंशियल गवर्नर मोहम्मद अली अहमदी ने दावा किया है कि इस हमले के बाद आतंकी अपने करीब 350 साथियों को छुड़ाने में कामयाब हो गए। वहीं तालीबान ने दावा किया है कि उन्होंने अपने करीब चार सौ साथी छुड़वाए हैं। जानकारी के मुताबिक यह हमला सोमवार तड़के करीब ढ़ाई बजे हुआ। अहमदी ने बताया है कि सभी आतंकी सुरक्षाबलों की ड्रेस में थे। इस हमले में चौदह लोगों के घायल होने की खबर है।

पढ़ें: तालीबान हमले के शिकार बच्चे को मिली नई जिंदगी

पाकिस्तान करेगा अफगान-तालीबान वार्ता शुरू करने का प्रयास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.