Move to Jagran APP

अफगान सुरक्षाबलों की मदद से छूटे अपहृत दो पाक राजनयिक

अफगान सैन्‍य बल ने 40 दिन पहले अपहृत दो पाकिस्‍तानी राजनयिक को सुरक्षित रिहा करवाया है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 03:42 PM (IST)
अफगान सुरक्षाबलों की मदद से छूटे अपहृत दो पाक राजनयिक
अफगान सुरक्षाबलों की मदद से छूटे अपहृत दो पाक राजनयिक

इस्‍लामाबाद (एएनआई)। 40 दिन पहले पूर्वी नांगरहार प्रांत में अपहृत दो पाकिस्‍तानियों को अफगान सुरक्षा बलों ने गुरुवार को आजाद करवाया।

loksabha election banner

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, ‘जलालाबाद में पाकिस्‍तानी कंसुलेट जनरल के दो राजनयिक अधिकारियों का जलालाबाद से तोरखाम जाने के क्रम में 16 जून 2017 को अपहरण हो गया। दोनों अपहृत राजनयिकों को आज अफगानिस्‍तान में सुरक्षित रिहा करा लिया गया।'

अफगान राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने बुधवार को पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय को काबुल में सूचित किया कि अफगान सैन्‍य बलों ने सिक्‍योरिटी ऑप्‍रेशन के जरिए उनके राजनयिकों को छुड़ा लिया है।

इसके बाद अफगान विदेश मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों को पाकिस्‍तान के दूतावास को सौंप दिया। जल्‍द से जल्‍द इन्‍हें पाकिस्‍तान अपने परिवार के पास भेज दिया जाएगा। पाकिस्‍तान के विदेश सचिव तहमिना जानुजा ने अफगान के उप विदेश मंत्री हेकमत करजई से बात की और पाकिस्‍तानी राजनयिकों के सुरक्षित आजादी पर अफगान सरकार का आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़ें: अफगान सैन्य ठिकाने पर तालिबान का हमला, 30 सैनिकों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.