Move to Jagran APP

यमन में अल-कायदा के 800 लड़ाके ढेर

यमनी सेना ने बंदरगाह शहर मुकाल्ला और देश के सबसे बड़े तेल निर्यात केंद्र पर फिर से नियंत्रण पा लिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 26 Apr 2016 06:33 AM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2016 06:34 AM (IST)
यमन में अल-कायदा के 800 लड़ाके ढेर

अदन। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन की मदद से यमनी सेना ने बंदरगाह शहर मुकाल्ला और देश के सबसे बड़े तेल निर्यात केंद्र पर फिर से नियंत्रण पा लिया है। गठबंधन सेना की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया है कि लड़ाई में अल-कायदा के आठ सौ लड़ाके मारे गए हैं। पिछले साल मुकाल्ला और इसके करीब स्थित तेल केंद्र पर आतंकियों ने कब्जा जमा लिया था। आतंकी संगठन की कमाई का यह शहर मुख्य स्रोत था।

loksabha election banner

शिया हाउती विद्रोहियों पर बीते साल मार्च में हमला शुरू करने वाले सऊदी गठबंधन को यमन में मिली यह अब तक की सबसे बड़ी सफलता है। विद्रोहियों के साथ 10 अप्रैल से संघर्षविराम शुरू होने के बाद गठबंधन सेना ने अल-कायदा के खिलाफ अभियान शुरू किया था। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार यमन और संयुक्त अरब अमीरात के करीब दो हजार सैनिक शहर में हैं। इन्होंने हवाई अड्डों और बंदरगाहों को नियंत्रण में लेने के बाद शहर में जगह-जगह नाके लगा दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.