Move to Jagran APP

जब सोशल साइट पर प्रेग्नेंट महिला ने पोस्ट की ये तस्वीरें तो...

ऑस्ट्रेलियाई निवासी सोफी गुडोलिन, जो छह माह की प्रेग्नेंट हैं, ने बीते दिनों अपनी वेटलिफ्टिंग करती कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की और उनको लोगों ने भला-बुरा बोलना शुरू कर दिया। कई लोगों ने तो उन्हें गालियां भी दी हैं।

By anand rajEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2015 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2015 02:26 PM (IST)
जब सोशल साइट पर प्रेग्नेंट महिला ने पोस्ट की ये तस्वीरें तो...

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई निवासी सोफी गुडोलिन, जो छह माह की प्रेग्नेंट हैं, ने बीते दिनों अपनी वेटलिफ्टिंग करती कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की और उनको लोगों ने भला-बुरा बोलना शुरू कर दिया। कई लोगों ने तो उन्हें गालियां भी दी हैं।

loksabha election banner

डेलीमेल ऑनलाइन में छपी खबर के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट निवासी 26 वर्षीय सोफी गुडोलिन 6 महीने की गर्भवती (जुड़वां बच्चे) होने के बावजूद भी वेटलिफ्टिंग का काम नहीं छोड़ रही है। इतना ही नहीं, सोफी विभिन्न सोशल साइट्स पर अपने ये फोटोज पोस्ट कर रही हैं और इन पर आने वाले कमेंट्स के कारण वे सुर्खियों में आ गई हैं। कुछ लोग उनके ऐसा करने के लिए काफी भला-बुरा कह रहे हैं। कई लोगों की गालियों का भी शिकार होना पड़ा है।

हाल ही में पोस्ट की गई एक तस्वीर में सोफी 30 किलोग्राम वजन उठाती दिख रही हैं। खूबसूरत सोफी सोशल साइट्स पर अलग-अलग अंदाज में अपनी तस्वीरें पोस्ट करना पसंद करती हैं। अगस्त माह में उनकी डिलीवरी डेट बताई गई है।

सोफी के अनुसार, 30 किलो वजन उठाना उनके लिए कुछ भी नहीं है। आमतौर पर वे इससे दोगुना वजन उठाना पसंद करती हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान सोफी का वजन तकरीबन आठ किलो बढ़ गया है।

सोफी एक प्रोफेशनल ट्रेनर हैं और उनके वर्कआउट के दौरान उनके पति नाथन साथ होते हैं। वेटलिफ्टिंग करती एक तस्वीर में सोफी के साथ उनके पति देखे जा सकते हैं। सोफी के अनुसार, पति नाथन उनके कोच और ताकत दोनों ही हैं।

सोशल साइट्स पर आने वाले गंदे व बुरे कमेंट्स के बाबत सोफी कहती हैं, 'मेरी तस्वीरों पर बुरे कमेंट्स करने वाले ज्यादातर मर्द हैं।'

पहले से दो बच्चों की मां सोफी कहती हैं कि लोग कह रहे हैं कि मैं अधिक वजन उठा रहीं हूं, लेकिन वे शायद ये नहीं जानते कि यदि मेरा 29 किलो का बेटा कहीं गिरता है तो उसे मुझे ही उठाना होगा। कोई दूसरा शख्स कैसे तय कर सकता है कि मुझे कितना वजन उठाना चाहिए और कितना नहीं?

सोफी अपनी तस्वीरों पर आने वाले तीखे व भद्दे कमेंट्स से आश्चर्यचकित हैं। उन्हें डर है कि कहीं इस कारण प्रेग्नेंसी के दौरान वर्कआउट करने वाली अन्य महिलाएं इससे हतोत्साहित न हो जाएं।

ये भी पढ़ेंः नौकरानी से छेड़छाड़ करने पर भारतीय को जेल

ये भी पढ़ेंः नेपाल में दो घंटे में एक के बाद एक भूकंप के चार झटके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.