Move to Jagran APP

मोसुल की जंग में अब तक मारे जा चुके हैं 25 कुर्द लड़ाके, उखड़ रहा आईएस

मोसुल में जारी लड़ाई में अब तक करीब 25 कुर्द लड़ाके मारे जा चुके हैं। 17 अक्‍टूबर से जारी इस लड़ाई में आर्इएस आतंकियों ने किरकुक में कई इराकी जवानों को मार डाला था।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 10:28 AM (IST)
मोसुल की जंग में अब तक मारे जा चुके हैं 25 कुर्द लड़ाके, उखड़ रहा आईएस

बगदाद (एपी)। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के कब्जे से मोसुल को मुक्त कराने के अभियान में अब तक 25 कुर्द लड़ाके भी अब तक मारे जा चुके हैं। इस शहर से आतंकियों को खदेड़ने का इराकी सेना और कुर्द बल का अभियान 17 अक्टूबर से चल रहा है। इसमें उन्हें अमेरिकी गठबंधन की ओर से भी मदद मिल रही है।

loksabha election banner

कुर्द बलों ने रविवार को बताया कि अभियान शुरू किए जाने से अब तक उसके 25 लड़ाकों की मौत हो चुकी है। इराकी सेना ने अभी अपने सैनिकों के मारे जाने की कोई संख्या नहीं बताई है, जबकि बाशीका के पास बम धमाके में एक अमेरिकी सैनिक की भी मौत हो गई। इराकी और कुर्द बलों ने अमेरिकी गठबंधन से हवाई हमले तेज करने के साथ ही बख्तरबंद वाहनों और बम डिटेक्टरों की मांग की है।

आतंकियों ने इराकी बलों का ध्यान भटकाने के लिए मोसुल से 170 किमी दूर किरकुक पर धावा भी बोल रखा है। यहां लड़ाई में 57 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 के करीब घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 74 आतंकी भी मारे गए हैं। जॉर्डन की सीमा से सटे रुतबा में आतंकियों ने रविवार को सुरक्षा बल के एक सदस्य समेत पांच नागरिकों को मार डाला।

इराक के किरकुक में IS आतंकियों ने 46 जवानों को उतारा मौत के घाट

मोसुल में लड़ाई जारी, बचने के लिए नागरिकों को ढाल बना रहा आइएस

मोसुल में भीषण जंग जारी, शहर के मुख्यद्वार पर इराकी फौज का कब्जा

इस्लामिक स्टेट से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.