Move to Jagran APP

सालभर की बच्ची के साथ आईएस में शामिल हुआ 12 सदस्यीय परिवार

ब्रिटेन में रहने वाला 12 सदस्यीय बांग्लादेशी परिवार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हिस्सा बन गया है।

By Murari sharanEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 08:24 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 08:25 PM (IST)
सालभर की बच्ची के साथ आईएस में शामिल हुआ 12 सदस्यीय परिवार

लंदन। ब्रिटेन में रहने वाला 12 सदस्यीय बांग्लादेशी परिवार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हिस्सा बन गया है। इनमें एक सालभर की बच्ची भी है। परिवार के 75 वर्षीय मुखिया मुहम्मद अब्दुल मन्नान ने बयान और तस्वीर जारी कर सीरिया में होने की पुष्टि की है। इस परिवार के करीबी लोगों द्वारा इनके सीरिया में होने की आशंका जताए जाने के बाद यह बयान सामने आया है।

loksabha election banner

लंदन में रहने वाला यह परिवार अप्रैल में छुट्टियां मनाने के लिए बांग्लादेश गया था। 10 अप्रैल को लंदन से इनलोगों ने इस्तांबुल के लिए उड़ान भरी और वहां से ढाका पहुंचे। 11 मई को ये लोग ढाका से इस्तांबुल तो आए पर वहां से लंदन नहीं लौटे। 17 मई को इनके रिश्तेदारों ने इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

ब्रिटिश किशोरियों ने आतंकियों से की शादी

आईएस में शामिल होने के लिए फरवरी में लंदन से सीरिया भागी ब्रिटेन की तीन किशोरियों में से दो ने आतंकी संगठन के लड़ाकों से शादी कर ली है। इन किशोरियों का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें वे रक्का में खरीदारी करती नजर आ रही हैं। उनके साथ हथियार लेकर एक महिला आतंकी भी चलती दिखाई पड़ रही है। 17 फरवरी को पूर्वी लंदन की शमीमा बेगम (15), कादिजा सुल्ताना (16) और अमीरा अबेस (15) घर से भागीं थी।

सीरिया की मस्जिद में धमाका, अल नुसरा के 25 लड़ाके मरे

उत्तरी सीरिया की एक मस्जिद में धमाके में अल-कायदा के सीरियाई संगठन नुसरा फ्रंट के 25 सदस्य मारे गए। सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार अरीहा शहर में शुक्रवार को शाम की नमाज के बाद हुए विस्फोट में दर्जनों नागरिक भी घायल हुए। नुसरा फ्रंट के लड़ाके मस्जिद में इफ्तार के लिए जुटे थे। 2011 में सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरू होने के बाद से सीरिया में 2.3 लाख लोग मारे जा चुके हैं।

इस्लामिक स्टेट ने इजरायल पर दागे रॉकेट

इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक समूह ने मिस्त्र के सिनाई से इजरायल पर रॉकेट दागने का दावा किया है। सिनाई प्रवोविंस नामक इस समूह ने कहा है कि मिस्र की सेना को इजरायल के समर्थन का जवाब देने के लिए उन्होंने शुक्रवार को तीन रॉकेट दागे। इजरायल का कहना है कि उसके दक्षिणी हिस्से में रॉकेट आ कर गिरे हैं, लेकिन उनसे कोई नुकसान नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.