सिंगापुर (रॉयटर्स)। दक्षिण पूर्व एशिया में आयल टैंकर व अमेरिकी युद्धपोत के टक्‍कर में पांच नाविक घायल हो गए और दस अमेरिकी नाविकों के लापता होने की खबर है। दो माह पहले भी इसी क्षेत्र में अमेरिकी पोत दुर्घटना का शिकार हुए थे।

सर्च व राहत कार्य जारी है। सिंगापुर के पूर्व और मलाक्‍का के जलक्षेत्र में यह दुर्घटना हुई है। अमेरिकी नेवी ने यूएसएस जॉन एस मैक्‍केन व आयल टैंकर के बीच सोमवार को हुए टक्‍कर के कारण 5 नाविक घायल और 10 लापता बताया है।
अमेरिकी नेवी के 7 फ्लीट के अनुसार, यूएसएस जॉन एस मैक्‍केन की टक्‍कर ऑयल टैंकर से रविवार को स्‍थानीय समयानुसार सुबह 6.24 पर हुई। नेवी के अनुसार, क्षतिग्रस्‍त युद्ध पोत दुर्घटना के बाद भी बंदरगाह की ओर आ रहा है। स्‍थानीय अधिकारियों के सहयोग से राहत और सर्च अभियान जारी है।
पिछले दो महीनों में यूएसएस जॉन एस. मैक्‍केन दूसरा अमेरिकी युद्धपोत है जो दुर्घटना का शिकार हुआ है। मध्‍य जून में जापान के तट पर यूएसएस फिटजगेराल्‍ड और एक जहाज की टक्‍कर हो गयी थी जिसमें 7 अमेरिकी नाविकों की मौत हो गयी थी। जापान के तट पर अमेरिकी युद्धपोत और फिलिपिनी मालवाहक जहाज में टक्कर के बाद 7 अमेरिकी नाविकों की मौत हो गयी थी।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी युद्धपोत के लापता नौसैनिकों के शव मिले

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस