जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव रधाना में पशुओं को तालाब पर पानी पिलाने गई एक महिला के ऊपर दीवार गिरने से मौत हो गई। वहीं, दूसरी महिला घायल हो गई। घायल का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

गांव रधाना निवासी शमशेर की 34 वर्षीय पत्नी नीलम शुक्रवार देर शाम को पशुओं को पानी पिलाने के लिए तालाब में गई हुई थी। जहां पर भैंस पानी के अंदर चली गई और नीलम धूप से बचने के लिए तालाब के पास ही बनी दीवार के नीचे बैठ गई।

राजबीर की पत्नी सुनेहरी भी भैंसों को पानी पिलाने के लिए ले आई और वह भी नीलम के पास ही बैठ गई। जहां पर दोनों ही बातचीत कर रही थी। इसी दौरान दीवार के दूसरी साइड में भैंस दीवार के साथ खुजाने लगी और दीवार गिरने लगी।

लोगों ने आवाज भी लगाई

इसी दौरान पास में बैठे लोगों ने दीवार को गिरते देखकर आवाज लगाई तो नीलम ने उठकर वहां से निकलने का प्रयास किया, लेकिन दीवार का पूरा हिस्सा ही उसके ऊपर गिर गया, जबकि सुनेहरी उठ नहीं पाई और वह भी दीवार के नीचे दब गई। बाद में आसपास के लोगों ने दोनों महिलाओं को ईंटों से बाहर निकाला।

दोनों को नागरिक अस्पताल में लेकर आए। जहां पर चिकित्सकों ने नीलम को मृत घोषित कर दिया। हादसे का पता चलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव का कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया।

सदर थाना पुलिस ने मृतक नीलम के पति शमशेर के बयान दर्ज कर लिए और पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। गांव के निवर्तमान सरपंच नरेश कोच ने बताया कि दीवार करीब 20 साल पहले बनी थी। जहां पर दीवार का ऊपर का हिस्सा ठीक था, लेकिन नीचे से काफी कमजोर थी। जहां पर भैंस द्वारा धक्का मारने से दीवार गरी है।

Edited By: Anurag Shukla