कोलकाता, राज्य ब्यूरो। स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी प्रेसिडेंसी जेल और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी अलीपुर महिला जेल में बंद है। अर्पिता के फ्लैट में छापेमारी के दौरान ईडी को एक ‘ब्लैक डायरी’ मिली थी। उस डायरी से मिले तथ्य के आधार पर ईडी ने एक सूची बनाई है। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारी मंगलवार को अदालत के निर्देशानुसार अलीपुर महिला जेल गए और अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ की। जेल अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार दोपहर 12.30 बजे एक कार से तीन ईडी अधिकारी पहुंचे थे।

बता दें कि ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैटों से 55 करोड़ से अधिक की नकदी,सोना, विदेशी मुद्रा जब्त किया था। इसके अतिरिक्त कई जमीनों व मकानों के दस्तावेज मिले थे। ब्लैक डायरी में जो तथ्य तथा अब तक की जांच में जो जानकारी सामने आई है उन सभी के बारे में पूछताछ की गई है। पार्थ चटर्जी ने शुरू से ही दावा करते आ रहे हैं कि जब्त नकदी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। वे रुपये उनके नहीं है। वहीं अर्पिता बार-बार कह रही हैं कि इस रुपये से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में फ्लैट में रखे गए थे। ईडी को अर्पिता के टालीगंज स्थित फ्लैट में यह डायरी मिली थी जिसमें कई अहम राज होने की बात कही जा रही हैं।

बारिश में नहीं सूख रहे हैं अर्पिता के जींस, पार्थ को कोस रही हैं

अर्पिता मुखर्जी की एक और मुश्किल बढ़ी हुई है। लग्जरी फ्लैट और गाड़ियों में कीमती कपड़े व मेकपअप लगाकर घूमने वाली अर्पिता मुखर्जी के दिन जेल में बीत रहे हैं। अर्पिता को जेल खाना रास नहीं आ रहा है। वह किसी से बात नहीं करती हैं और चुपचाप रहती हैं। इन दिनों हुई बारिश ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। क्योंकि जेल में उनके पास कुछ ही कपड़े हैं जिसमें से जींस नहीं सूख पा रहा है जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। इसे लेकर वह काफी क्षुब्ध हैं और अपनी इस दुर्दशा के लिए पार्थ चटर्जी के साथ-साथ अपने भाग्य को कोस रही हैं।

जेल सूत्रों के अनुसार अर्पिता बार-बार कहती हैं कि पार्थ की वजह से आज उन्हें यह जिंदगी बितानी पड़ रही है। जेल में रहने वाले सभी कैदियों को अपना काम खुद से ही करना पड़ता है, कपड़ा वैगरह खुद ही धोना पड़ता है। इस बारिश के मौसम में उनका जींस पैंट नहीं सूख रहा है, जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। हालांकि, कपड़ों की समस्या इस सप्ताह सुलझने की उम्मीद है, क्योंकि वकील इस हफ्ते अर्पिता को कुछ नए कपड़े देने वाले हैं। बता दें कि अभी तक अर्पिता से उसके कोई भी अपने मिलने के लिए नहीं गए हैं। सिर्फ वकील ही मिल रहे हैं।

Edited By: Sumita Jaiswal