संवाद सहयोगी,धौलाना :

अग्निवीर बनने और पुलिस में भर्ती होने के लिए गांव ककराना के युवा सड़क पर दौड़ लगाने को मजबूर हैं। जिससे हादसे की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता था। सड़क पर दौड़ लगाने का मुख्य कारण गांव के खेल मैदान में जलभराव होना है। कई बार शिकायत होने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी और ग्राम पंचायत जलभराव की सुध नहीं ले रहीे है।

युवाओं ने बताया कि मैदान से पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण किया गया है, लेकिन उसकी सफाई ना होने के चलते पानी मैदान में भी भरा हुआ है। इस संबंध में कई बार संबंधित अधिकारियों को शिकायती पत्र भी दिए चुके हैं । इसके बावजूद पानी जस का तस बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि बीते एक सप्ताह से वर्षा ना होने के चलते पानी का स्तर थोड़ा घटा है ।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि यदि इस दौरान वर्षा हो जाती है तो पानी मैदान से निकल कर सड़कों पर आ जाएगा। पुलिस भर्ती का सपना देखने वाले लवकेश राणा ने बताया कि पूरे क्षेत्र में खेल के मैदानों की कमी है। जिसके चलते युवा ककराना के मैदान में अस्थाई ट्रैक पर दौड़ लगाकर अभ्यास करते थे। लेकिन वर्षा के बाद से ही मैदान में पानी भरा हुआ है । जिस कारण युवाओं को अब सड़कों पर दौड़ कर अभ्यास करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सड़क पर दौड़ने में हमेशा ही दुर्घटना का खतरा बना रहता है। युवाओं को दौड़ का अभ्यास निरंतर करना पड़ता है क्योंकि एक बार अभ्यास रुकने पर पूरी तैयारी प्रभावित हो जाती है।

खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ ने बताया कि धौलाना में नालों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। जल्द ही नालों से पानी की निकासी को व्यवस्थित करते हुए मैदान को जलभराव से मुक्त कर दिया जाएगा।

Edited By: Jagran