जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

सैनी सभा रजिस्टर्ड रेवाड़ी की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में एक और बेहतर कदम उठाते हुए प्ले स्कूल का निर्माण कराया जाएगा। प्ले स्कूल का शिलान्यास बतौर मुख्यातिथि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने किया। सैनी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। आल इंडिया सैनी सेवा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलबाग सिंह सैनी ,आल इंडिया सैनी सेवा समाज के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीपाल सैनी विशिष्ट अतिथि रहे। सभा के पूर्व प्रधान चेतराम सैनी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सभा के प्रधान नवीन सैनी के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में समाज के बुजुर्गों और प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

-----------

राव ने दिया सामाजिक एकजुटता का संदेश व 25 लाख का अनुदान

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि वहीं समाज तरक्की कर सकता है जो एकजुट होकर आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि चुनाव के पश्चात हमें हार और जीत की कड़वाहट को भुलाकर सामाजिक एकता की ओर बढ़ना चाहिए। उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधान नवीन सैनी को कहा कि, प्रधान के तौर पर उनकी यह जिम्मेदारी बनती है कि समाज के किसी भी व्यक्ति को अगर उनकी आवश्यकता है तो वह उसके सुख दुख में साथ रहे। उन्होंने सैनी समाज को अपनी ओर से 25 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

सहकारिता मंत्री डा. बनवारीलाल ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फूले और माता सावित्रीबाई फूले ने ही सही मायने में समाज को राह दिखाने का काम किया था। सैनी समाज भी उनके पदचिन्हों पर चल रहा है। सहकारिता मंत्री ने अपनी ओर से 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। विशिष्ट अतिथि श्रीपाल सैनी ने कहा कि रेवाड़ी की सैनी सभा हर क्षेत्र में तेजी से तरक्की कर रही है। यह संपूर्ण सैनी समाज के लिए खुशी की बात है। उन्होंने अपनी ओर से डेढ़ लाख रुपये की राशि समाज को दी। पूर्व प्रधान चेतराम सैनी ने कहा कि पांच दिनों में उनकी टीम ने समाज के लोगों से 25 लाख रुपये की राशि स्कूल भवन निर्माण के लिए एकत्रित की है।

---------

समाज के मांगपत्र पर राव ने लगाई मुहर

सैनी सभा के प्रधान नवीन सैनी ने मांगपत्र रखते हुए कहा कि महात्मा ज्योतिबा फूले और माता सावित्री बाई फूले को भारत रत्न दिया जाए। वहीं समाज को शहर में एक हजार वर्गगज जगह धर्मशाला के लिए दिलवाई जाए। इसके लिए दस प्रतिशत राशि समाज की ओर से सरकार के पास जमा भी कराई जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सैनी समाज के लोग भारत रत्न के लिए उन्हें मांगपत्र देंगे तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक उसे पहुंचा देंगे। वहीं एक हजार वर्गगज जगह के लिए प्रदेश सरकार से बात करेंगे। महासचिव मनोज सैनी ने सभी का आभार जताया। युवा प्रधान प्रदीप सैनी बोहड़ा कलां ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर उपप्रधान दीपक सैनी, खजांची लक्ष्मीनारायण सैनी, सहसचिव कैलाश सैनी, कार्यकारिणी सदस्य यादराम सैनी, रतनलाल सैनी, ओमप्रकाश सैनी, उमेश सैनी, कालेजियम सदस्य रामसिंह सैनी, मनीष सैनी, ललित सैनी, अशोक सैनी, सुभाष सैनी, राजू सैनी, ओमप्रकाश पूर्व पार्षद, सतीश सैनी, भगवान दास सैनी, वेदप्रकाश सैनी, अजीत सैनी, रविकांत सैनी, यशपाल सैनी एडवोकेट, सुरेश सैनी पार्षद, आशीष सैनी पूर्व महासचिव विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट