जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Weather News उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में कही-कहीं एक से दो दौर तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं, देहरादून में दोपहर बाद एक से दो दौर हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले 24 घंटे में पर्वतीय व कुछ मैदानी क्षेत्रों में ही वर्षा हो सकती है।

अधिकांश क्षेत्रों में खिली रही चटख धूप

मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में चटख धूप खिली रही। इससे अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री अधिक रहा। दोपहर बाद देहरादून के कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाये रहने से गर्मी व उमस से कुछ राहत महसूस की गई।

अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक

चारधाम मात्र खुले रहने से तीर्थयात्रियों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 33.7 व न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना

वहीं मसूरी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 22.3 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 16.3 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को पर्वतीय व कुछ मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है।

ऊखीमठ में पहाड़ी से गिरकर महिला की मौत

नगर पंचायत ऊखीमठ के मंगोली निवासी एक महिला का पहाड़ी से पांव फिसलने से मौत हो गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, महिला की मौत से क्षेत्र में मातम छा गया है।

मंगलवार को नगर पंचायत ऊखीमठ की मंगोली वार्ड निवासी 45 वर्षीय मीना देवी पत्नी सत्य प्रकाश नौटियाल गांव के कुछ दूरी पर जंगल में घास काट रही थी। अचानक महिला का पांव फिसलने से वह गहरी खाई में गिर गई।

महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मीना देवी लंबे समय से आशा कार्यकर्त्ता के रूप में कार्य कर रही थी। एसडीएम जितेंद्र वर्मा ने बताया कि घास काटते हुए पहाड़ी से पैर फिसलने के कारण महिला की मौत हुई है।

Kedarnath Yatra: केदारनाथ हाइवे 12 घंटे रहा बंद, एक हजार से अधिक तीर्थ यात्रियों ने सड़क पर गुजारी रात

Edited By: Sunil Negi