Move to Jagran APP

Una Politics: भाजपा की कार्यसमिति बैठक में लोकसभा चुनावों का रोडमैप होगा तैयार : कश्यप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने ऊना जिला में होने जा रही भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक का जायजा लेते हुए कहा कि 16 और 17 जनवरी को राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक दिल्ली में संपन्न हुई थी

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Fri, 03 Feb 2023 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 06:50 PM (IST)
Una Politics: भाजपा की कार्यसमिति बैठक में लोकसभा चुनावों का रोडमैप होगा तैयार : कश्यप
भाजपा की कार्यसमिति बैठक में लोकसभा चुनावों का रोडमैप होगा तैयार

ऊना, जागरण संवाददाता : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने ऊना जिला में होने जा रही भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक का जायजा लेते हुए कहा कि 16 और 17 जनवरी को राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक दिल्ली में संपन्न हुई थी और उसके बाद 3,4 और 5 फरवरी को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक ऊना में होने जा रही है यह पहली बार है कि ऊना जिला के कार्यालय में प्रदेश कार्यसमिति बैठक होगी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि इस बैठक में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार का मार्गदर्शन प्राप्त होने जा रहा है।

लोकसभा की तैयारियों को देखते हुए भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे

उन्होंने बताया कि 3 फरवरी को भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक शाम 6 बजे होगी, 4 फरवरी को प्रदेश पदाधिकारी बैठक के उपरांत कार्यसमिति की बैठक प्रारंभ होगी जिस का समापन 5 फरवरी को होगा। बैठक में कई संगठनात्मक विषयों के बारे में चर्चा होगी और केंद्र एवं प्रदेश की राजनीतिक परिस्थिति के बारे में भी विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी, भाजपा लोकसभा की तैयारियों की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रही है। इन सभी विषयों को लेकर एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। बैठक में डाटा प्रबंधन व बूथ सशक्तिकरण और लोक सभा प्रवास कार्यक्रमों पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद 619 कार्यालयों को किया बंद

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जिस प्रकार से बदला बदली की भावना से कार्य कर रही है और जब से कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई है तब से प्रदेश में 619 कार्यालयों को बंद कर दिया गया, डीजल पर 3 रुपये वैट बढ़ाकर महंगाई का बोझ आम जनता पर डाला गया और खाने के तेल में भी बढ़ोतरी की गई इन सभी विषयों को भी राजनीतिक प्रस्ताव में लाया जाएगा। कुल मिलाकर भाजपा आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर एक सुदृढ़ रोडमैप तैयार करने जा रही है।

अनुशासनहीनता नहीं बर्दाश्त करेगी भाजपा 

सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा एक अनुशासित राजनीतिक दल है और अनुशासनहीनता को गंभीरता से लेती है इसी कड़ी में कल भाजपा ने चार नेताओं को पार्टी से निष्कासित भी किया है और अभी प्रत्येक स्तर पर समीक्षा चल रही है और आने वाले समय में और निष्कासन भी हो सकते हैं।

यह विषय पार्टी के सामने आया कि पार्टी के कुछ नेताओं ने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ 2022 विधानसभा चुनावों में काम किया था जिसको लेकर भाजपा ऐसे नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। अगर किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता होगी तो भाजपा उसे बर्दाश्त नहीं करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.