संवाद सहयोगी, होशियारपुर :

रविवार सुबह करीब छह बजे होशियारपुर-फगवाड़ा मार्ग पर गांव मरनाईयां के पास ट्रक और टैंकर की आमने-सामने हुई टक्कर ट्रक चालक और परिचालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कैंटर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको इलाज के लिए सरकारी अस्पताल होशियारपुर भेजा गया। यहां से डाक्टरों ने उसकी हालत को देखते हुए डीएमसी लुधियाना रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस कर्मचारियों के साथ पहुंचे एएसआई गुरमिदर सिंह ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल होशियारपुर भेज दिया। सड़क पर ट्रक और टैंकर की टक्कर से दोनों तरफ ट्रैफिक जाम होने से लोगों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते थाना मेहटियाना प्रभारी ने अन्य पुलिस कर्मचारियों को मौके पर भेज कर आवाजाई शुरू कराई। सरकारी अस्पताल होशियारपुर में शवों का पोस्ट मार्टम कराने पहुंचे एएसआई गुरमिदर सिंह ने बताया कि मृतकों के बारे में अधूरी जानकारी है। मृतकों के स्वजनों को सूचना दे दी है। उनके आने के बाद ही जानकारी मिलेगी।

पांच बेटियों का पिता था मृतक कुलदीप सिंह

करीब तीन बजे सरकारी अस्पताल होशियारपुर पहुंचे मृतक कुलदीप सिंह (42)पुत्र हरजीत सिंह निवासी गांव बाड़ा खेड़ा थाना नरनोल जिला हिसार, हरियाणा के भाई विजय कुमार ने बताया कि मृतक कुलदीप सिंह पांच बेटियों का पिता था और सबसे छोटी लड़की की आयु केवल दो महीने है। विजय कुमार ने बताया कि कुलदीप सिंह अपने साथी नरिदर सिंह पुत्र बुध सिंह गांव बड़ोदा थाना उचाना जिला जींद के साथ पिछले लंबे समय से ट्रक चला रहा था। वह दोनों महाराष्ट्र से कुछ सामान लेकर होशियारपुर जा रहे थे कि रास्ते में कुलदीप सिंह का गांव होने पर वह कुछ देर के लिए अपने गांव रुक गए थे। वहां से खाना खाने के बाद वह शनिवार घर से करीब सात बजे होशियारपुर के लिए निकले थे। सुबह करीब सात बजे पुलिस का फोन आने पर घटना का पता चला था। मृतक परिदर सिंह के कोई भी परिजन अभी तक अस्पताल नही पहुंचा था। मृतक कुलदीप सिंह के ताया प्रताप सिंह ने बताया कि वह तो सूचना मिलते ही घर से निकल गए थे। फगवाड़ा पहुंचे तो वहां पर किसानों ने जाम लगा रखा था, जिसके चलते बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

उधर, टिप्पर चालक की तरफ से स्कूटर को टक्कर मारने से गंभीर रूप से घायल हुई महिला की इलाज के दौरान मौत होने पर थाना सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए बयान में अवतार सिंह निवासी हरिपुर थाना आदमपुर जिला जालंधर ने बताया कि शुक्रवार वह अपनी बहन बविदर कौर के साथ अपने स्कूटर नंबर पीबी 08 डीबी 5174 पर सवार होकर बजवाड़ा जा रहा था कि जैसे ही वह शेरगढ़ वाईपास प पहुंचे तो पीछे से आ रहे एक टिप्पर नंबर पीबी 06एके 8269 के चालक ने टक्कर मार दी जिससे बलविदर कौर गंभीर रुप से घायल हो गई जिसको तुरंत एक प्राईवेट अस्पताल लाया गया यहां पर इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने टिप्पर चालक हरदेव सिंह निवासी सुधार राजपुतां थाना खिचियां जिला अमृतसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Edited By: Jagran