डुमरांव एवं अनुमंडल इलाके में शान के साथ फहराया गया तिरंगा

संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर) : अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न भागों में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ को उत्साह पूर्वक मनाया गया। इस बार आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर लोगों में काफी उत्साह और देशभक्ति का जुनून देखने को मिला। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न भागों में तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों ने खुशियों का इजहार किया।

राज हाइस्कूल में आयोजित मुख्य समारोह में अनुमंडलाधिकारी कुमार पंकज और एएसपी श्रीराज ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर स्कूली बच्चों के द्वारा मार्च पास्ट कर राष्ट्रीय झंडे को सलामी दी गई। डुमरांव थाना में थानाध्यक्ष बिंदेश्वर राम, नया भोजपुर ओपी में सुबोध कुमार, स्थानीय नगर के महाराजा पथ स्थित सभापति मिश्र इन्स्टीट्यूट आफ एजुकेशन परिसर में संस्थान सह कालेज के प्रेसिडेंट चंदन मिश्रा ने ध्वजारोहण किया। वहीं, कैम्ब्रिज स्कूल परिसर में चेयरमैन टी.एन.चौबे और ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल कोपवां में प्रदीप कुमार सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा आकर्षक झांकियां के साथ देशभक्ति कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति की गई। स्थानीय प्रखंड कार्यालय में प्रखंड प्रमुख अनूपा देवी, बाल विकास परियोजना कार्यालय पर नीरू बाला, डी.के.कालेज में प्राचार्य डा.अरबिंद कुमार सिंह, सुमित्रा महिला कालेज में प्राचार्य डा.शोभा सिंह, प्रताप सागर स्थित मेथोडिस्ट अस्पताल के प्रांगण में डा.आर.के.सिंह, अनुमंडलीय अस्पताल में डा.गिरीश कुमार, डुमरांव पीएचसी पर डा.आरबी प्रसाद, अनुमंडल व्यवहार न्यायालय परिसर में सब जज वन, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष दारोगा सिंह, होटल आनंद विहार पर विनोद कुमार राय और अपने निजी क्लीनिक पर डा.राजेश कुमार सिंह, कृषि कालेज में डा. रियाज अहमद, कोरानसराय दुग्ध उत्पाद केन्द्र पर अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, नाथ इंडेन ग्रामीण वितरक कार्यालय पर मंटू कुमार तिवारी, कोरानसराय थाना कार्यालय पर थानाध्यक्ष जुनैद आलम, मुरार थाना कार्यालय पर रविकांत प्रसाद, चौगाईं प्रखंड कार्यालय पर प्रखंड प्रमुख ऋषिकांत सिंह और पीएचसी चौगाईं पर डा. मितेन्द्र कुमार सिंह ने ध्वजारोहण किया। चौगाईं प्रखंड कार्यालय पर प्रतिनिधियों और अधिकारियों के द्वारा स्वच्छता मिशन के सारथी बने राजेश वर्मा के स्वच्छता कार्यों की सराहना करते हुए सम्मानित किया गया। वहीं नचाप पंचायत कार्यालय पर मुखिया बीर सिंह, मसर्हियां में मुखिया मनोज कुमार, खेवली में मुखिया राजीव कुमार सिंह, मुरार पंचायत कार्यालय पर मुखिया श्रवण कुमार प्रसाद, चौगाईं में मुखिया गुड़िया देवी, मठिला पंचायत कार्यालय पर देवेंद्र कुमार सिंह, मुंगाव पंचायत मुख्यालय पर मुखिया इंदल सिंह, कनझरूआं पंचायत में मुखिया असगर अली, वैना पंचायत मुख्यालय पर मुखिया पंकज कुमार मेहता, नंदन पंचायत में मुखिया रामजी सिंह, कुशालपुर में मुखिया प्रभावती देवी, चौगाईं ग्राम कचहरी पर सरपंच ललिता देवी कोरान सराय ग्राम कचहरी पर सरपंच सावित्री देवी ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण किया। जबकि म.वि. ठोरी पांडेयपुर में प्रधानाध्यापक अमित केसरी, म.वि. कोन्ही में रंगजी प्रसाद, मध्य विद्यालय नचाप में अर्पणा कुमारी, मध्य विद्यालय चौगाई में त्रिलोकी नाथ पांडेय, मध्य विद्यालय कमधरपुर में परशुराम यादव, कन्या प्राथमिक विद्यालय चौगाई में रविशंकर, प्राथमिक विद्यालय आमसारी में कविता कुमारी और प्रा.वि. बीरपुर में प्रधानाध्यापक सुशील कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया।

--संविधान के जनक डा. सच्चिदानंद सिन्हा को किया नमन

आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर पूरे इलाके में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला। इसी कड़ी में चौगाईं प्रखंड के मुरार गांव स्थित हाई स्कूल परिसर में स्थापित संविधान के जनक डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की मूर्ति पर चढ़ाकर अधिकारियों और प्रतिनिधियों ने इन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया। इस दौरान प्रखंड प्रमुख ऋषिकांत सिंह, उप प्रमुख राहुल मेहता, मुरार मुखिया श्रवण कुमार प्रसाद और थानाध्यक्ष रविकांत प्रसाद सहित अन्य कई उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran