दरभंगा, जागरण संवाददाता। TREMENDOUS LOVE STORY: भय बिनु होइ न प्रीति...। बिहार के दरभंगा जिला अंतर्गत सोनकी ओपी क्षेत्र के एक युवक के संदर्भ में यह बात सही साबित हो रही है। उसका पड़ोस की एक युवती के साथ विगत तीन वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जब कभी वह शादी की बात करती है तो उसे कुछ न कुछ बहाना बताकर टाल जाता है। अब युवती को जानकारी मिली की युवक दहेज के लोभ में किसी और से शादी करने जा रहा है। इसके बाद उसने ऐसा कदम उठाया कि युवक न केवल शादी के लिए तैयार हो गया वरन दहेज भी नहीं लेने की बात कही है। इस अनूठे प्रेम प्रसंग की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें : Bihar Crime: राखी बांधने निकली थीं दोनों बहनें...चार लड़कों के साथ पकड़े जाने के मामले में परत-दर-परत हट रहा रहस्य से पर्दा

बिना दहेज शादी करने को तैयार

युवक शिक्षक है। सोनकी ओपी में उसके खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि उसकी प्रेमिका जब इंसाफ के लिए उसके घर गई तो उसे मारपीट कर भगा दिया गया। तमाम प्रयास के बाद भी सफल नहीं होने पर उसने पुलिस के पास इंसाफ की गुहार लगाने का फैसला किया। जैसे ही वह पुलिस के पास पहुंची, इसकी भनक आरोपित शिक्षक को लग गई। थाना और जेल की बात सोचकर वह और उसका परिवार परेशान हो गया। शिक्षक ने पीडि़ता के मोबाइल पर काल कर कहा- मैं शादी करने को तैयार हूं। परिवार वाले भी मान गए हैं। मुझे दहेज भी नहीं चाहिए। दूसरी लड़की से शादी करने की बात अब सोच भी नहीं सकते। यह सुनते ही पीडि़ता खुश हो गई।

पुलिस शिक्षक को थाने बुला रही

आरोपित शिक्षक के इतना कह देने भर से उनकी परेशानी खत्म होती नहीं दिख रही है। पुलिस का कहना है कि वे थाने में आकर ये सभी बातें रिकार्ड में कहें। जिससे यदि वे कभी मुकरते हैं तो फिर कानूनी रूप से उन्हें कठघरे में लाया जा सके। शुक्रवार की देर शाम तक शिक्षक थाने के अंदर नहीं पहुंच पाए। बताया जाता है कि शिक्षक डर से थाना जाने को तैयार नहीं हैं। बहरहाल, शिक्षक अब भी पुलिस के रडार पर है।

शादी से पहले हो गई गर्भवती

दरअसल पीडि़ता और युवक एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों के बीच में विगत तीन वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। शादी करने का वादा करके शिक्षक ने पीड़िता से कई बार शारीरिक संबंध बनाए। जिससे वह गर्भवती हो गई। इसके बाद इज्जत-प्रतिष्ठा की बात कहकर गर्भपात भी करा दिया, लेकिन शादी नहीं की। केवल वादा करता रहा। इस बीच वह सरकारी शिक्षक बन गया। फिर उसके इरादे बदल गए। उसने शादी करने से इन्कार कर दिया। दो दिन पहले पीडि़ता को पता चला कि उसका प्रेमी किसी दूसरी लड़की से दहेज लेकर शादी करने वाला है। इसके बाद पीडि़ता अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। जहां एक दिन तो किसी तरह रही, किंतु दूसरे दिन उसे मारपीट कर भगा दिया गया। इसके बाद पीडि़ता पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंच गई थी।  

यह भी पढ़ें : थाने से बिके शराब...नीतीश-तेजस्वी की सरकार में इसकी बिक्री की संभावित व्यवस्था पर राजद विधायक ने खुलकर बात की

Edited By: Ajit Kumar