जागरण संवाददाता, पटियाला : सरकार द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर जिले में तीन आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया गया। पटियाला 1, पटियाला 2 व नाभा में खुले मोहल्ला क्लीनिक में मिल रही सुविधाओं से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी क्लीनिकों में मरीजों की ज्यादा भीड़ नहीं हैं।

जानकारी के अनुसार यहां भाषा विभाग दफ्तर के नजदीक खोले गए मोहल्ला क्लनिक का समय सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक का रखा गया है। मंगलवार को क्लीनिक में करीब 42 लोगों ने अपना चेकअप करवाकर दवा ली। वहीं, दूसरी ओर पटियाला देहाती के गांव झिल्ल में सेवा केंद्र में खुले क्लीनिक में करीब 36 लोगों ने अपना चेकअप करवाया। वहीं, नाभा में कुल 56 लोगों ने अपना इलाज करवाया। इस दौरान क्लीनिक में दवा लेने के लिए आने वाले लोग सरकार की सराहना करते दिखे। क्लीनिक में एक डाक्टर, एक फार्मासिस्ट, एक रिसेपशनिस्ट व एक दर्जा चार कर्मचारी को तैनात किया गया है।

मोहल्ला क्लीनिक में तैनात डा. सुप्रीत कौर ने कहा कि मरीजों को दी जाने वाली हर दवा यहां क्लीनिक में मौजूद है। इसके अलावा और भी दवाओं का स्टाक आ रहा है। मंगलवार को 42 लोग यहां चेकअप करवाने के लिए आए। इसके अलावा क्लीनिक में बैठने का अच्छा प्रबंध किया गया है।

काफी बढि़या प्रबंध किए गए हैं क्लीनिक में : गुरमीत

मोहल्ला क्लीनिक में अपना चेकअप करवाने आए गुरमीत सिंह ने कहा कि यहां आकर लगता नहीं कि क्लीनिक में आया हूं। सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक खोलकर काफी अच्छा कार्य किया है। यहां मरीजों को देखने के लिए अच्छे प्रबंध किए गए हैं। लोगों के बैठने के लिए भी कुर्सियां तक लगाई गई हैं। यहां तैनात डाक्टर द्वारा मरीजों से काफी अच्छा व्यवहार किया जा रहा है। शहर में और खोले जाएं मोहल्ला क्लीनिक

क्लीनिक में अपना चेकअप करवाने आई प्रभजोत कौर ने कहा कि शहर की अन्य जगहों सहित गांव स्तर पर भी मोहल्ला क्लीनिक वाली सुविधा लोगों को मिलनी चाहिए। फिलहाल यहां भाषा विभाग के नजदीक ही एक क्लीनिक खोला गया है। शहर से लोगों को यहां आना पड़ेगा। अगर अन्य जगहों पर भी यह क्लनिक खोला जाए तो लोगों कों उनके घर के नजदीक ही सेहत सुविधा मिलेगी।

Edited By: Jagran