भरवाईं, संजीव ठाकुर।

Child Drowned in Septic Tank, ऊना जिले के चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र में अम्ब उपमंडल की सारदा पंचायत के गुरेट गांव में रविवार को तीन साल के बच्चे की सेप्टिक टैंक में डूबने से मौत हो गई। इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है।

तीन साल का लक्ष घर पर अपने भाई के साथ था। उसके पिता कैलाश देव दिहाड़ी के लिए बाहर गए हुए थे। माता कमलेश पशुशाला में थी। मासूम लक्ष अपने भाई के साथ खेल रहा था। कुछ समय बाद उसका भाई घर के अंदर चला गया। तभी लक्ष खेलता-खेलता घर में बन रहे सेप्टिक टैंक में जा गिरा। सेप्टिक टैंक अभी पूरी तरह से बना नहीं था। सेप्टिक टैंक सात फीट गहरा था। उसके ऊपर अभी लेंटर भी नहीं डाला गया था। बारिश से सेप्टिक टैंक में चार से पांच फीट पानी भर गया था।

जब कमलेश कुमारी कुछ समय के बाद पशुशाला से घर आई तो बेटा सामने न दिखने पर उसकी तलाश की। कुछ देर के बाद जब सेप्टिक टैंक में देखा गया तो लक्ष उसमें गिरा हुआ था। फटाफट स्वजन बच्चे को अम्ब अस्पताल में ले गए, परंतु डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी रोहिणी ठाकुर मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ऊना भेजा है। रोहिणी ठाकुर ने बताया कि उनको सीएचसी अम्ब से इसकी सूचना मिली थी।

क्या कहती हैं पंचायत प्रधान

सारदा पंचायत प्रधान कविता देवी ने बताया कि तीन साल के बच्चे की मौत से पूरा क्षेत्र में दुख की लहर दौड़ गई है।

Edited By: Virender Kumar