अलीगढ़, जागरण संवाददाता। जनपद अलीगढ़ में जलाली कस्बा जलाली से मंगलवार को सवारी लादकर अलीगढ़ जा रहे टेंपो का पहिया निकल गया। इसके बाद टेंपो सामने से आती रोडवेज से टकरा गया। हादसे में आधा दर्जन सवारी गंभीर रूप से घायल हो गई।

ऐसे हुआ हादसा

मंगलवार सुबह नौ बजे के करीब जलाली से सवारी लादकर टेंपो शेखा नहर पुल को पार कर झील के निकट पहुंचा था। तभी दौड़ते टेंपो को अगला पहिया निकल गया। अनियंत्रित हुए टेंपो सामने से रोडवेज बस से जा टकराया। इससे सवारियों में चीखुपकार मच गई। हादसे में आधा दर्जन सवारी घायल हुुुई हैं।

टेंपो चालक फरार  

चालक टेंपो छोडक़र फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस द्वारा उपचार के लिए भेज दिया। लोगों के मुताबिक टेंपो में क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुई थीं। पुलिस ने टेंपो को कब्जे में ले लिया है।

रोडवेज बस का संचालन बंद 

तीस हजार की आबादी वाले कस्बा जलाली में बीते दो सालों से का बसों का संचालन बंद हैं। इससे टेंपो व डग्गेमार वाहनों की चांदी हो रही है। बस न आने से लोग जान जोखिम में डालकर इन डग्गेमार वाहनों में यात्रा करने को मजबूर हैं। जलाली वासियों ने बताया कि एक रोडवेज बस कस्बा में आती थी।

डग्‍गेमार वाहनों की मौज

रोजाना अलीगढ़ आने जाने वाले लोगों को इससे सहूलियत थी। अब दो साल पहले इस बस का संचालन बंद कर दिया गया। जिससे कस्बा अड्डे पर टेंपो व डग्गेमार वाहनों की भरमार हो गई, जो लालच में क्षमता से ज्यादा सवारी लाद लेते हैं। लोग इन्हीं वाहनों में यात्रा करने को मजबूर हैं।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena