टीम जागरण, टिहरी : Tehri News : पुलिस ने टिहरी के मदननेगी िस्थत यूनियन बैंक में करोड़ों के गबन मामले में हरियाणा के बुकी को गिरफ्तार किया है।

बैंक कर्मचारी सोमेश डोभाल ने सट्टे में लगाने के लिए बुकी सौरभ सुखीजा के खाते में 85 लाख रुपये की रकम डाली थी। सौरभ ने इस रकम को बड़े क्रिकेट मैचों और आनलाइन सट्टे में लगाया था।

चार करोड़ 70 लाख के गबन का मामला सामने आया था

सोमवार को एएसपी विजेंद्र दत्त डोभाल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि सितंबर माह में मदननेगी के यूनियन बैंक में लगभग चार करोड़ 70 लाख के गबन का मामला सामने आया था। इस मामले में यूनियन बैंक अधिकारी अविनाश कुमार ने बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा और बैंक कर्मचारी सोमेश डोभाल के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में पुलिस ने राहुल शर्मा और सोमेश डोभाल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। खातों की जानकारी में पुलिस को सौरभ सुखीजा के खातों में भी रुपये ट्रांसफर होने की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने बीती चार दिसंबर को पंचकूला (हरियाणा) से सौरभ सुखीजा (38) निवासी सीवन गेट थाना सिटी जिला कैथल (हरियाणा) को गिरफ्तार किया है।

बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भी सट्टा लगाया था

बताते हैं कि सौरभ सुखीजा ने सोमेश डोभाल को डबल रकम दिलाने का लालच दिया था। इसी लालच में आरोपित सोमेश डोभाल ने सौरभ सुखीजा के खाते में गबन की 85 लाख रुपये की रकम डाली थी, जिसे सौरभ सुखीजा ने आनलाइन सट्टे में लगाया था। सौरभ सुखीजा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टा लगाता है। बुकी सौरभ ने कई बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भी सट्टा लगाया था।

आरोपित के कब्जे से पुलिस ने लैपटाप और मोबाइल बरामद किए हैं। पहले भी सट्टेबाजी के मामले में सौरभ जेल जा चुका है। उसके खिलाफ चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश में भी मुकदमे दर्ज हैं। उसके लैपटाप में सट्टेबाजी में प्रयोग किए जाने वाले कई महंगे एप और साफ्टवेयर भी मिले हैं। पुलिस मामले में अन्य आरोपितों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट