जोगेंद्रनगर, संवाद सहयोगी। Pubg Game, मोबाइल फोन पर पबजी गेम खेलते हुए जोगेंद्रनगर के किशोर ने 40 हजार रुपये उड़ा दिए। अब स्वजन बेटे की इस लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। किशोर शहर के निजी स्कूल का छात्र है जो पबजी गेम खेलते-खेलते आनलाइन 40 हजार रुपये हार गया।

थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मोबाइल फोन पर गेम खेलना कितना घातक साबित होगा इसका अहसास अब किशोर और अभिभावकों को हुआ है। मोबाइल फोन पर ऐसे अनेक एप किशोरों को बुरी आदतों की ओर धकेल रहे हैं। पुलिस थाने में हर माह शिकायतें पहुंच रही हैं जिसकी जांच लगातार जारी है।

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

मोबाइल फोन की लत से किशोरों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। इसलिए उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जोगेंद्रनगर अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डा. रोशन लाल कौंडल का कहना है कि मोबाइल फोन पर इस तरह की गेम बच्चों के मस्तिष्क की गतिविधियों की धीमा कर देते हैं, जिससे उनके सोचने समझने की क्षमता पर भी गहरा असर पड़ता है। बच्चों को नियमित खेल, योगाभ्यास की ओर प्रेरित करना चाहिए। इससे किशोरों का तनाव कम होगा और वह शारीरिक तौर पर स्वस्थ होंगे।

घास लाने गए लोक निर्माण विभाग के कर्मी की गिरकर मौत

धर्मपुर उपमंडल की कुम्हारड़ा पंचायत में घास लाने जा रहे लोक निर्माण विभाग के एक कर्मी की गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान नेत्र सिंह निवासी भत्तौर के रूप में हुई है। कुम्हारड़ा पंचायत की प्रधान मीना देवी का कहना है कि नेत्र सिंह अपने घर से थोड़ी दूर खेत से घास लेने जा रहा था। रास्ते में अचानक पांव फिसलने से गिर गया। ग्रामीणों को जब इस बात का पता चला तो उपचार के लिए नागरिक अस्पताल धर्मपुर ले गए। वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। नेत्र सिंह अपने पीछे पत्नी एक बेटा और बेटी छोड़ गया। डीएसपी सरकाघाट तिलकराज शांडिल्य ने इसकी पुष्टि की है।

Edited By: Virender Kumar