जागरण संवाददाता, लुधियाना। Swine Flu In Ludhiana: पंजाब के औद्याेगिक शहर में माैसमी बीमारियाें का खतरा लगातार बढ़ रहा है। शहर में काेविड, स्वाइन फिलू और डेंगू के मरीजाें की तादाद पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रही है। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है। जिले में अब तक डेंगू के 123 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 62 मरीज शहर के अलग अलग इलाकों के रहने वाले हैं, जबकि अन्य सभी गांवों से संबंधित हैं।

डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या 1583 तक पहुंची

वहीं डेंगू के संदिग्ध मरीजों की संख्या 1583 है। दूसरी तरफ स्वाइन फ्लू के 18 संदिग्ध मरीज शहर के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती हुए। इनमें से 6 मरीज जिले और 12 मरीज दूसरे जिलों के रहे। सेहत विभाग की ओ रसे इन संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में अब तक 177 संदिग्ध मरीज और दूसरे जिलों के 282 संदिग्ध मरीज मिल चुके हैं। जबकि सेहत विभाग ने जिले के रहने वाले 44 मरीजों के स्वाइन फ्लू पाजिटिव होने की पुष्टि की है। जबकि दूसरे जिलों के 65 मरीज स्वाइन फ्लू से संक्रमित मिले हैं।

जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले

लुधियाना। शुक्रवार को जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले। तीनों जिले के रहने वाले रहे। जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 13 हो गई है। सभी होम आइसोलेशन में हैं। जिले में अब तक कोरोना के 113538 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 110509 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि अब तक 3017 मरीज कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने लाेगाें से शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें-Egg Price in Ludhiana: फेस्टिवल सीजन में अंडों के दाम स्थिर, दीवाली तक 500 रुपये प्रति सैकड़ा पहुंचेगी कीमत

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट