विधायक को जमानत मिलने पर समर्थकों में खुशी

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : बंगाल कैश कांड में बुधवार को कलकत्ता हाई कोर्ट से जामताड़ा विधायक डा इरफान अंसारी समेत पांच लोगों को सशर्त जमानत मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं, दूसरी ओर वाट्स ग्रुप्स समेत सोशल मीडिया पर समर्थकों और विरोधियों के बीच भी मैसेज वार शुरू हो गया। किसी समर्थक ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं तो किसी ने कहा शेर बाहर निकला है। जामताड़ा की जनता डा इरफान के स्वागत को तैयार रहे। इसपर विधायक विरोधी खेमे के तेवर भी तल्ख नजर आए, जवाबी मैसेज डाला गया क‍ि बंगाल के पिंजरे में ही कैद हो गया टाइगर। तो किसी ने कहा ज्यादा उत्साहित होने की जरूरत नहीं, माननीय न्यायालय को धन्यवाद कीजिए। दूसरी ओर, पार्टी से छह वर्षों से निलंबित होने के बाद भी डा इरफान समर्थक पार्टी में बने हुए कार्यकर्ताओं ने विधायक के प्रति अपनी वफादारी कायम रखी। बुधवार को होनेवाली सुनवाई की खबर पाकर जामताड़ा कांग्रेस के प्रवक्ता इरशादुल हक अर्शी व प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव व जामताड़ा बीस सूत्री सदस्य विनोद छेत्री समेत कई डा इरफान समर्थक मंगलवार रात से ही कोलकाता में डेरा डाल दिया। बुधवार की सुबह से डा इरफान के समर्थक अपने विधायक की जमानत के इंतजार में कोर्ट के बाहर बैठे नजर आए। साथ ही सोशल साइट्स पर जामताड़ा से कोलकाता पहुंचे कार्यकर्ताओं की फोटो डाल विधायक के साथ ही जामताड़ा वापसी का संदेशा अपने समर्थकों को देते रहे, लेकिन कोर्ट की ओर से मिली विधायक को सशर्त जमानत से उन्हें थोड़ी मायूसी झेलनी पड़ी।

वहीं, जामताड़ा समेत कई स्थानों पर डा इरफान समर्थकों ने मिठाइयां बांटी और उनकी सकुशल वापसी की दुआ मांगी। जामताड़ा जिला कांग्रेस की अध्यक्ष मुक्ता मंडल ने डा इरफान को जमानत मिलने की खुशी में अपने समर्थकों के बीच मिठाइयां बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। उधर, विधायक को मिली जमानत पर सोशल साइट्स पर पक्ष-विपक्ष का मैसेज वार लगातार जारी रहा और विवादित बयानों की फेहरिस्त लंबी होती चली गई।

30 जुलाई को हुई थी गिरफ्तारी : 30 जुलाई की शाम प्रदेश के तीन कांग्रेस विधायक 49 लाख कैश के साथ गिरफ्तार हुए थे। इन विधायकों में नमन विक्सल कोंगाडी, डा इरफान अंसारी और राजेश कच्छप शामिल हैं। तीनों को 10 दिन के रिमांड पर भी लेकर पूछताछ की गई। फिलहाल इस पूर मामले की सीआइडी जांच कर रही है।

Edited By: Jagran