संवाद सहयोगी, महाराजपुर : नर्वल तहसील अंतर्गत बिधनू के तिरमा गांव के लोग तहसील में अवैध खनन के खिलाफ शनिवार देर रात लाठी -डंडे लेकर निकल आए और मिट्टी खनन में लगे डंपरों को रोककर हंगामा किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि रात में चोरी छिपे खनन माफिया द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है। नर्वल से मिट्टी खनन कर ओवरलोड डंपर तिरमा होकर चकेरी की तरफ निकलते हैं। डंपरों की तेज आवाज से रात में ग्रामीणों का सोना दूभर हो गया है। ओवरलोड डंपरों से सडकें भी क्षतिग्रस्त हो रहीं हैं। कई बार नर्वल तहसील के अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। तिरमा प्रधान दयानिधान ने बताया कि पुलिस के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। बुद्धा पार्क के जंगल में लगी आग

जागरण संवाददाता कानपुर : कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित बुद्धा पार्क के घने जंगल में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पार्क के जंगल से होते हुए आग छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के जंगल तक पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने मुश्किल से आग काबू की।

घटना रविवार सुबह लगभग दस बजे की है। बुद्धा पार्क स्थित जंगल के एक कोने से धुआं निकलता दिखाई दिया। थोड़ी ही देर में आग की लपटें तेज हो गई। जब तक लोगों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी, तब तक आग विश्वविद्यालय तक पहुंच चुकी थी। इंस्पेक्टर कल्याणपुर अजय सेठ ने बताया की आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई, तब तक जंगल के काफी पेड़ जल चुके थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस