संवाद सहयोगी, अमृतसर : उत्तर प्रदेश कल्याण परिषद की तरनतारन क्षेत्रीय यूनिट की ओर से धीयां दी लोहड़ी मनाई गई। इसमें पंजाब प्रधान सुखदेव पाल, चेयरमैन मोहन कुमार, क्षेत्रीय यूनिट प्रधान उमेद पासवान की ओर से मूंगफली और रेवड़ियां बांटी गई। इस दौरान विधायक इंद्रबीर बुलारिया के ओएसडी रविद्र पाल राजू और यूथ प्रधान सिमरनजीत राजपूत भी उपस्थित हुए। इस मौके पर ओम प्रकाश, श्याम लाल, श्याम चौरसिया, मुलायम यादव मौजूद थे।

वहीं खडूर साहिब में लोटस वैली सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोट मुहम्मद खां में लोहड़ी के मौके आनलाइन एसेंबली करवाई गई। जिस दौरान विद्यार्थियों ने लोहड़ी के गीत गाकर भुग्गा जलाने की रस्म अदा की। मूंगफली, तिल, रेवड़ियां बांटकर इस त्योहार की एक-दूसरे को बधाई दी गई। स्कूल के डायरेक्टर सर्वजीत सिंह गिल, प्रिंसिपल जतिंदर कौर ने विद्यार्थियों की लोहड़ी की महत्व से अवगत करवाया।

फार एस कालेज में सहज पाठ के भोग डाले गए

फार एस कालेज आफ आ‌र्ट्स फार वूमेन वल्ला रोड में मकर संक्रांति पर सहज पाठ के भोग डाले गए। कोआर्डिनेटर मनजीत कौर की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में कालेज की छात्राओं द्वारा शबद कीर्तन किया गया। डायरेक्टर जगदीश सिंह ने ने छात्राओं को गुरु साहिबानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर गायत्री चावला, शगुन अरोड़ा, श्वेता, करमजीत कौर, सोनिया आदि मौजूद थे। सफरी ने भगवान श्री वाल्मीकि तीर्थ में माथा टेका

राष्ट्रीय वाल्मीकि धर्म समाज के नवनियुक्त उप प्रधान आरके सफरी ने वीरवार को भगवान श्री वाल्मीकि तीर्थ (श्री रामतीर्थ) में माथा टेका। आरके सफरी को महंत मलकीत नाथ ने सिरोपा प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर आरके सफरी ने कहा कि वह वाल्मीकि समाज की मजबूती के लिए काम करेंगे और आह्वान किया कि भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं पर युवा अमल करें। इस मौके पर बलवंत नाथ, अजय सेठी आदि मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021