लखनऊ, जेएनएन। UP Advocate Suicide Case: बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के आवाह्न पर शनिवार को प्रदेश भर के अधिवक्ता विरोध दिवस मनाएंगे। महोबा और मेरठ में माफियाओं के उत्पीड़न से अधिवक्ताओं की आत्महत्या के मामले में पूरे प्रदेश के अधिवक्ता रोष में हैं। उन्होंने शनिवार को कार्य बहिष्कार का निर्णय लेकर विरोध दिवस मनाने की बात कही है। यह घोषणा पूर्व सदस्य बार कौंसिल उत्तर प्रदेश अजय कुमार शुक्ल ने की। 

वहीं, सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पांडेय व अन्य अधिवक्ताओं ने कहा कि महोबा मे पुलिस संरक्षण में माफियाओं के उत्पीड़न से क्षुब्ध होकर अधिवक्ता मुकेश पाठक व मेरठ में विधायक व माफियाओं से त्रस्त होकर अधिवक्ता ओमकार तोमर के आत्महत्या के मामलों में प्रभावी कार्यवाही ना होने के के कारण 20 फरवरी को पूरे प्रदेश में अधिवक्ता बार कौंसिल उत्तर प्रदेश के आवाह्न पर विरोध दिवस मनायेगे। 

महोबा में एसपी व सीओ के संरक्षण में माफियाओं के उत्पीड़न से छुब्ध होकर अधिवक्ता मुकेश पाठक व मेरठ में एक विधायक के अलावा अन्य माफियाओं के उत्पीड़न से त्रस्त अधिवक्ता ओमकार तोमर को आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ा। दोषी पुलिस कर्मियों व विधायक सहित सभी आरोपियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने तथा पीड़ित परिवारों को एक- एक करोड़ का मुआवजा वह आश्रितों को सरकारी नौकरी आदि मामलों में लेकर विरोध दिवस मनाया जाएगा। इस दिन समस्त अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों से संबंधित उप जिलाअधिकारी वह जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजकर कार्यवाही की मांग की जाएगी ।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021