पटना । मुख्य सचिव दीपक कुमार सोमवार को कोरोना की रोकथाम और पब्लिक डिलीवरी असिस्टेंस सिस्टम (लोकसेवा प्रदायगी सिस्टम) में सुधार के उपायों पर शीर्ष अधिकारियों के साथ मंथन करेंगे। वह सुबह 11.30 बजे सामान्य प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे।

आमजन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की पहल :

वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल होने वाले अधिकारियों के अनुसार आमजन के जीवन पर इस समय सबसे बड़ी आफत कोरोना महामारी है। ऐसे में इसकी रोकथाम को क्या नए प्रावधान किए जा सकते हैं, इस पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं, पब्लिक डिलीवरी असिस्टेंस सिस्टम के तहत राशन कार्ड, जाति, आय, आवास प्रमाणपत्र और पासपोर्ट आदि ऐसी तमाम सेवाएं जिनके समय पर नहीं मिलने लोग आक्रोशित होते हैं और भ्रष्टाचार बढ़ता है के सरलीकरण के प्रावधान किए जाएंगे। माना जा रहा है कि लोकसेवा प्रदायगी में बाधा बनने वाले भ्रष्ट अधिकारियों पर और सख्त कार्रवाई के भी प्रावधान किए जा सकते हैं। साथ ही भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए ई-शासन और प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के सरलीकरण पर भी विचार किया जाएगा।

शिवहर की सांसद को कोरोना, राजधानी में 97 नए संक्रमित

जासं, पटना : शिवहर सासद रमा देवी की कोरोना जांच रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी भाजपा सांसद ने खुद ट्वीट कर दी। वहीं रविवार को राजधानी में 97 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लंबे समय बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 100 से नीचे गया है। वहीं एम्स पटना में भर्ती पटना के चार संक्रमितों की इलाज के क्रम में मौत हो गई। बिहार पोर्टल के अनुसार जिले में 40 हजार 472 संक्रमितों में से 38 हजार 587 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 1573 उपचाराधीन हैं। अब तक 312 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि रविवार को 970 जांच की गई, इसमें 24 पॉजिटिव आए हैं। इसमें आठ लोग पटना के निवासी हैं। वहीं 8 को डिस्चार्ज किया गया। इसमें तीन पटना के हैं। यहां 164 संक्रमितों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। ईएसआइ हॉस्पिटल में आठ संक्रमित भर्ती हैं। वहीं, पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि 646 लोगों की जांच की गई और 15 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें पांच पीएमसीएच में भर्ती मरीज हैं। कोविड वार्ड में 21 मरीज भर्ती हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस