Move to Jagran APP

युवती ने पति पर लगाया लव जिहाद का आरोप, कहा प्रेम जाल में फंसाकर कर ली शादी

इज्जतनगर थाने में लव जिहाद का मामला सामने आया। पीडि़ता का आरोप है कि दूसरे संप्रदाय के युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर ली। एक साल तक पत्नी की तरह रखा। गर्भवती होने पर युवक और उसके परिजनों ने पेट में लात मारकर गर्भ गिरा दिया।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 07:15 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 01:43 PM (IST)
युवती ने पति पर लगाया लव जिहाद का आरोप, कहा प्रेम जाल में फंसाकर कर ली शादी
पीडि़ता का आरोप है कि दूसरे संप्रदाय के युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर ली।

बरेली,जेएनएन। इज्जतनगर थाने में लव जिहाद का आरोप लगाने का मामला सामने आया है । पीडि़ता का आरोप है कि दूसरे संप्रदाय के युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर ली। एक साल तक पत्नी की तरह रखा। गर्भवती होने पर युवक और उसके परिजनों ने पेट में लात मारकर गर्भ गिरा दिया। युवती की तहरीर पर शुक्रवार रात को पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया।
पीडि़ता ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करती है। नवंबर 2019 को इज्ज्तनगर के परतापुर निवासी ताहिर हुसैन ने उसे प्रेमजाल में फंसाया फिर मंदिर में जाकर मांग भर दी। उसके साथ ही रहने लगा। वह दो माह पहले गर्भवती हो गई। पता चलने पर शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए ताहिर से कहा। परंतु उसने अनसुनी कर दी। आरोप है कि 20 नवंबर को वह ताहिर के घर गई और उसके स्वजन से कहा तो ताहिर, उसकी मां और भाई सगीर हुसैन व मुन्ना ने उसे पीटा। उसके पेट में लात मारी। इससे दो माह का गर्भ भी गिर गया। युवती का कहना है कि ताहिर ने उससे यह भी कहा कि उसने लव जिहाद के लिए प्यार में फंसाया था। उसे गर्भवती कर छोडऩा ही उसका मकसद था। इंस्पेक्टर केके वर्मा का कहना है कि दुष्कर्म, पिटाई कर गर्भ गिराने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

ऐसे मामले लव जिहाद कानून के तहत होंगे दर्ज

 वहीं डीआइजी राजेश पांडेय का कहना है कि लव जिहाद पर बने कानून संबंधित निर्देश शनिवार को मिल गए हैं। अब ऐसे मामलों पर इसी नये कानून के तहत मुकदमें दर्ज किए जाएंगे। इज्जतनगर में हुई घटना की रिपोर्ट शुक्रवार रात को दर्ज की गई है। उसमें लव जिहाद का मामला भी पुष्ट नहीं हो रहा। दोनों मर्जी से साथ थे, बाद में विवाद हो गया।  
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.