देहरादून,जेएनएन। प्रेमनगर के स्मिथनगर में लोहे का जर्जर पोल अचानक गिर गया। जिससे लाइनें क्षतिग्रस्त हो गईं और स्मिथकुंज की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। रविवार होने के कारण ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने पोल की मरम्मत नहीं की और कॉलोनीवासी अंधेरे में रात बिताने को मजबूर रहे।

रविवार शाम करीब चार बजे स्मिथकुंज कॉलोनी के पास स्थित विद्युत पोल टूटकर लाइनों सहारे सड़क पर झूलने लगा। गनीमत रही कि उस दौरान कोई व्यक्ति आसपास मौजूद नहीं था। पोल के वजन के कारण 11 केवी की लाइनें भी टूट गई। सूचना मिलने पर ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बंद कर दी। हालांकि, इसके बाद विभाग की ओर से पोल को दुरुस्त करने की जहमत नहीं उठाई गई। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि शिकायत करने पर कर्मचारियों ने उन्हें सोमवार को पोल बदलने की बात कहकर लौटा दिया गया। ऐसे में कॉलोनी के करीब 45 परिवार रातभर अंधेरे में रहे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून: अब लेखपालों की रिपोर्ट फील्ड से होगी ऑनलाइन, दिए जाएंगे टैबलेट

डालनवाला में भी जर्जर पोल दे रहे हादसों को न्योता

डालनवाला क्षेत्र में भी करीब आधा दर्जन विद्युत पोल जर्जर हो चुके हैं। ये लोहे के पोल नीचे से जंग लगने के कारण खोखले हो गए हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं। ये पोल बलबीर रोड, मोहिनी रोड, लक्ष्मी रोड, इंदर रोड आदि क्षेत्र में हैं। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि ऊर्जा निगम से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन, अधिकारी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: अवैध शराब मामले में सजा बढ़ाने के लिए एक्ट में संशोधन की तैयारी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस