बहजोई: कोतवाली क्षेत्र के किसौली गांव में अपने घर के आंगन में सो रही एक शिक्षक की पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के तुरंत बाद स्वजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। एसपी ने मौका मुआयना कर घटना के खुलासे को एसओजी समेत तीन टीमों को लगाया है।

किसौली के शिक्षक कुंवरपाल सिंह बुधवार की रात को अपने मकान की दूसरी मंजिल के कमरे में सो रहे थे जबकि उनकी पत्नी रामवती (52) घर के आंगन में नीचे धान की पराली और बाजरा के पूले बिछाकर नीचे सो रही थी। साथ उनका बेटा ओमवीर और बहू मिथलेश नीचे के कमरे में सो रहे थे। रात्रि करीब 12:30 बजे अचानक धमाका हुआ तो बेटे ने जाकर देखा कि उनकी मां की कनपटी पर गोली लगी हुई थी और रक्त बह रहा था। इस दौरान उन्होंने शोर मचाया और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। बहजोई कोतवाल मौके पर पहुंच गए और घटना के संबंध में जांच पड़ताल शुरू कर दी। जानकारी मिलने पर एसपी चक्रेश मिश्र के अलावा एएसपी आलोक कुमार जायसवाल, सीओ चन्दौसी अशोक कुमार सिंह भी पहुंचे, जहां उन्होंने परिवार वालों से पूछताछ की।

----------

पूछताछ में विरोधाभासी हो रहे स्वजनों के बयान

जागरण संवाददाता, बहजोई:

पुलिस ने परिवार के लोगों से अलग-अलग बिदुओं पर पूछताछ की तो समय और उनके व्यवहार को लेकर बयानों में विरोधाभास रहा। प्राथमिक जांच में बाहरी लोगों द्वारा हत्या को अंजाम देने के साक्ष्य दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। सवाल सह भी है कि संपन्न परिवार में जब सभी लोग चारपाई और बेड पर सो रहे हैं तब कड़ाके की ठंड में महिला जमीन पर घर के आंगन में पराली और बाजरे के फूलों पर बिस्तर लगाकर क्यों सो रही थी? पुलिस अधीक्षक का भी मानना है कि परिवार वालों के बयानों में विरोधाभास के चलते जांच की दिशा भी एक ही स्थान पर केंद्रित है और साक्ष्यों की तलाश करते हुए इस जांच प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

----------

एक दिन पूर्व बैंक से निकाले से 60 हजार

बहजोई: जानकारी के मुताबिक हत्या से एक दिन पूर्व रामवती ने अपने खाते से 60 हजार रुपये निकाले थे। रुपये निकलवाने के लिए बेटा भी साथ में गया था। हत्या के बाद परिवार वालों ने अज्ञात बदमाशों द्वारा इस रकम के लूटे जाने की भी बात कही है। इस पहलू पर भी पुलिस जांच कर रही है।

हालांकि हत्याकांड के खुलासे के लिए ने बहजोई प्रभारी निरीक्षक की टीम के अलावा एसओजी प्रभारी व सर्विलांस प्रभारी की टीमों को भी जांच के लिए लगाया है, जिन्होंने जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है और मौके से साक्ष्य जुटाने भी शुरू कर दिए हैं। बहजोई के किसौली गांव में एक महिला की सिर में गोली मारकर हत्या की गई है। प्रथम दृष्टया पारिवारिक विवाद को नजर में रखते हुए जांच की जा रही है। परिवार वालों के ही बयानों में विरोधाभास प्रतीत हो रहा है।

- चक्रीय मिश्र पुलिस, अधीक्षक, सम्भल।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021