Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में साथ रहने की जिद पर अड़ी युवतियां, हाईकोर्ट का आदेश लेकर चौकी पहुंचीं

मुजफ्फरनगर में साथ रहने की जिद पर अड़ी दो युवतियां पुलिस चौकी पहुंच गई और साथ रहने का हाईकोर्ट का आदेश भी पुलिस को दे दिया। दोनों के स्वजन ने उन्हें घंटों समझाने का प्रयास भी किया पर वह नहीं मानी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 08:23 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में साथ रहने की जिद पर अड़ी युवतियां, हाईकोर्ट का आदेश लेकर चौकी पहुंचीं
मुजफ्फरनगर में साथ रहने की जिद पर अड़ी युवतियां।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। साथ रहने की जिद पर अड़ी दो युवतियां पुलिस चौकी पहुंच गई और साथ रहने का हाईकोर्ट का आदेश भी पुलिस को दे दिया। दोनों के स्वजन ने उन्हें घंटों समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन जब वह नहीं मानीं तो ङ्क्षहदू युवती के स्वजन दोनों को अपने साथ घर ले गए।

prime article banner

शहर कोतवाली क्षेत्र के दो अगल-अलग गांव की युवतियों में काफी समय से दोस्ती है। इनमें एक ङ्क्षहदू है तो दूसरी युवती मुस्लिम है। मंगलवार दोपहर बाद दोनों पुलिस चौकी रोहाना पहुंची। दोनों पुलिस के सामने साथ रहने की जिद पर अड़ गई। जानकारी मिलने पर दोनों के स्वजन भी पुलिस चौकी पहुंच गए। स्वजन ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों साथ रहने की जिद पर अड़ी रहीं। दोनों ने बालिग होने और रजामंदी से साथ रहने का हाईकोर्ट का आदेश भी पुलिस को दिखाया। ङ्क्षहदू युवती के स्वजन दोनों को अपने घर में रखने की लिखित सहमति देकर साथ ले गए।

इंटर कालेज में पढ़ाई के दौरान हुई दोस्ती

दोनों युवतियां एक इंटर कालेज में पढ़ी हैं। पढ़ाई के दौरान ही दोनों में दोस्ती हो गई थी। दो साल पूर्व इंटर पास करने के बाद दोनों घर पर ही रह रही थी। बावजूद इसके दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थी। इसी बीच दोनों ने एक वकील के माध्यम से हाईकोर्ट का आदेश भी हासिल कर लिया। दोनों ने बताया कि वह पांच साल से दोस्त है।

हाईकोर्ट ने दिया साथ रहने का आदेश

पुलिस को दिए गए हाईकोर्ट के आदेश में लिखा है कि दोनों युवतियां बालिग है और दोनों को अपनी मर्जी से साथ रहने का अधिकार है। पुलिस ने भी दोनों को समझाने का प्रयास किया था।

इनका कहना है...

दोनों युवतियां बालिग है और साथ रहना चाहती है। दोनों हाईकोर्ट का आदेश लेकर पहुंची थी। ङ्क्षहदू युवती के स्वजन दोनों को अपने घर ले गए हैं। दोनों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

-योगेश शर्मा, शहर कोतवाल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.