जेएनएन, बुलंदशहर। जनपद में बदमाश बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। कहीं घर के बाहर दुष्कर्म पीड़िता की जलाकर हत्या कर दी जाती है तो कहीं आरोपितों पर कार्रवाई न होने से दुष्कर्म पीड़िता खुदकुशी कर लेती है। पुलिस की लचर कानून व्यवस्था का असर यह है कि रविवार रात तीन बदमाशों ने नरौरा के मुख्य बाजार में एक सर्राफ की गोली मारकर हत्या कर दी और दुकान से लाखों के जेवर लूट कर भाग गए। बदमाशों की घेराबंदी करने के बजाय पुलिस घटनास्थल का मौका मुआयना करती रही। घटना से व्यापारियों में आक्रोश है।

नगर के मुख्य बाजार में 41 वर्षीय रोहताश वर्मा पुत्र दशरथ लाल वर्मा की हिमांशु ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। रविवार रात करीब आठ बजे वह अपने दस वर्षीय पुत्र कृष वर्मा के साथ दुकान पर बैठे थे। तभी तीन बदमाश वहां पहुंचे। कुछ देर बात करने के बाद बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी। रोहताश ने जैसे ही अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चलाने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उन्हें दो गोली मार दी। इसके बाद बदमाश लाखों की लूट को अंजाम देकर बाइक से भाग निकले। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका की बदमाश कितनी ज्वैलरी व कितना कैश लूटकर ले गए हैं। गोली सर्राफ के सीने में लगी। गंभीर रूप से घायल रोहताश को आसपास के दुकानदारों ने अस्पताल में भर्ती कराया। अलीगढ़ ले जात समय सर्राफ की रास्ते में मौत हो गई। इससे व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। सीओ अनूपशहर वंदना शर्मा और एसपी देहात हरेंद्र कुमार फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। रात लगभग साढ़े दस बजे पुलिस ने दुकान के ताला तुड़वाकर जांच पड़ताल की, क्योंकि वारदात के बाद सर्राफ के भतीजे ने दुकान बंद कर ताला लगा दिया था। पुलिस पता लगा रही है कि दुकान से बदमाश क्या कुछ लूटकर ले गए हैं। आसपास के व्यापारियों से भी घटना के संबंध में जानकारी ली। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है। सीओ ने वंदना शर्मा ने बताया कि सर्राफ की अलीगढ़ अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई है। शव मर्चरी भेज दिया है। स्वजन की तहरीर पर तीन अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। दुकान से सीसीटीवी की डीवीआर कब्जे में ली गई है। बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

विरोध में सोमवार को बंद रहेंगी दुकानें

सर्राफ ही हत्या से व्यापारियों में पुलिस के प्रति काफी गुस्सा है। इसके विरोध में व्यापार मंडल ने सोमवार को दुकानें बंद रखने का एलान किया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजा गुप्ता ने बताया कि सोमवार को दुकानें बंद रहेंगी। अगर पुलिस ने जल्द घटना राजफाश नहीं किया तो जिले में बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा, क्योंकि जिले में कानून व्यवस्था धराशायी हो चुकी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस