्रकुशीनगर: एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी ने रविवार को बूथ वाले स्कूलों पर आयोजित विशेष कैंप का निरीक्षण किया। इस दौरान तीन बीएलओ अनुपस्थित मिले, जिनके खिलाफ उन्होंने कार्रवाई की संस्तुति करते हुए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी। एसडीएम दोपहर में बाघनाथ, ढाढ़ा, बल्डीहा, रामपुर महारथ, पड़ती, पिपरा उर्फ तितिला, महादनपुर, सिहुलिया सहित दर्जन भर स्कूलों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर है।

विशेष कैंप के माध्यम से पुनरीक्षण कार्य चलाया जा रहा। इसमें एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे युवाओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करना है। इसी तरह जिन मतदाताओं की मौत हो चुकी है, उनका नाम मतदाता सूची से विलोपित करना है। एसडीएम ने बीएलओ का आह्वान किया कि वे अपने दायित्वों के प्रति पूरी सजगता बरतें। जिससे कि निर्वाचय आयोग के निर्देशों का पालन कराया जा सके। निरीक्षण के दौरान पिपरा उर्फ तितिला, महादनपुर, सिहुलिया व मड़री बूथ पर बीएलओ गैरहाजिर मिले। एसडीएम ने कहा कि गैर हाजिर मिले अीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है। सख्त कार्रवाई होगी। ग्राम प्रधान को हटाया, सचिव निलंबित

डीएम ने दुदही विकास खंड के जंगल नौगावां ग्राम पंचायत के प्रधान को पदच्युत करते हुए सचिव को निलंबित कर दिया है। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजनांतर्गत शौचालय निर्माण में धांधली की शिकायत पर में प्रधान व सचिव दोषी पाए गए थे। इसके क्रम में यह कार्रवाई हुई है। उच्च न्यायालय के आदेश पर बहाली की गई थी, लेकिन स्पष्टीकरण से अपने उच्चाधिकारी को संतुष्ट नहीं करने के कारण एक बार फिर डीएम ने ग्राम प्रधान राधिका देवी को पदच्युत और सचिव उमेश चंद्र राय को निलंबित करते हुए। गबन की धनराशि को बराबर-बराबर जमा करने का आदेश दिया। बीडीओ को एफआईआर दर्ज करने का भी आदेश दिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस