Move to Jagran APP

कानपुर में लाउडस्पीकर पर अजान बंद करने के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल चलाएगा हस्ताक्षर अभियान

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत महामंत्री का कहना है कि न्यायलय के आदेश के पालन के लिए अभियान चलाकर डीएम से भी मांग की जाएगी। इस अभियान में विधायक सांसद सभी के भी हस्ताक्षर कराकर मांग भी उठाई जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 12:58 PM (IST)
कानपुर में लाउडस्पीकर पर अजान बंद करने के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल चलाएगा हस्ताक्षर अभियान
कानपुर में बजरंग दल कर रहा अभियान की तैयारी।

कानपुर, जेएनएन। मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को बंद करने के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल अपनी आवाज को बुलंद करेंगा। इसके लिए दल कार्यकर्ताओं से समन्वय स्थापित कर रहा है और जल्द ही शहर में हस्ताक्षर अभियान चलाने की तैयारी में हैं। हालांकि इस अभियान को लेकर बजरंग दल की तैयारी पर पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत महामंत्री रामजी त्रिपाठी ने बताया कि न्यायलय के आदेशों के बाद भी मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान हो रही है। इससे ध्वनि प्रदूषण फैलता है। उन्होंने बताया कि बिना लाउडस्पीकर के अजान पड़ी जाना चाहिए। इससे सभी को सहूलियत होगी। रामजी ने कहा कि लाउडस्पीकर हटाने को लेकर एक लाख लोगों को हस्ताक्षर कराकर जिलाधिकारी से न्यायलय के आदेशों का पालन करने की मांग करेंगे।

मंत्रियों से लेकर सांसद तक के कराएंगे हस्ताक्षर

रामजी ने बताया कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के समर्थन ने के लिए सपा, कांग्रेस और भाजपा के विधायकों के पास जाएंगे। इसके साथ ही सांसद सत्यदेव पचौरी और देवेंद्र सिंह भोले से भी समर्थन की मांग करेंगे।

जानवर वध के खिलाफ भी खेलेंगे र्मोचा

शहर में जगह-जगह खुले में कटे जाने वाले जानवरों को रोकने के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल दूसरे चरण में अभियान चलाकर बंद कराएंगे।

110 वार्डों में चुनाव लड़ाएंगे

अंतराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद अंतराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद शहर के 110 वार्डों में चुनाव लड़ाएगी। इसके लिए कार्यकर्ता हर बूथ को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। रामजी ने कहा कि संगठन उरई में जिला पंचायत प्रत्याशी का भी चुनाव लड़वा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.