संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत पुरान में वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में आसपास के गांवों की छह से अधिक टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमें पुरान युवा कल्ब की टीम ने कब्जा जमाया।

जिला युवा अधिकारी ध्रुव डोगरा ने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय युवा सप्ताह 12 जनवरी से 19 जनवरी तक जनपद के समस्त विकासखंडों में खेलकूद, चित्रकला, सांस्कृतिक कार्यक्रम, निबंध लेखन, स्वच्छता अभियान आदि का आयोजन कराया जाता है। डोगरा ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। उन्होंने युवाओं को स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात कर देश निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। इस मौके पर अर्जुन प्रसाद, मंजीत कुमार, अनिल कुमार, हिमांशु प्रसाद आदि मौजूद रहे। ======== अनुसूचित जाति के बालकों ने एथलेटिक्स में दिखाया दमखम पिथौरागढ़: स्पेशल कंपोनेंट प्लान के तहत जिले के अनुसूचित बालकों की एक दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में संपन्न हुई। विजेताओं को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया।

एक दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की शुरू आत मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे, अंतरराष्ट्रीय बाक्सर देवी चंद, ओलम्पिक संघ के महासचिव ललित पंत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर की। प्रतियोगिता की 100 मीटर दौड़ में चंद्रभानु ने पहला, विरेंद्र कुमार ने दूसरा और हेमराज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर दौड़ में सावन कुमार प्रथम, गोविंद प्रसाद ने द्वितीय, अंकित प्रसाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद प्रतियोगिता में चंद्रभानु ने बाजी मारी। गोविंद प्रसाद ने दूसरा तथा प्रमोद कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता खिलाड़ियों को अतिथियों ने पुरस्कार प्रदान किए। मुकाबलों के निर्णायक प्रताप सिंह, फकीर राम सार्की, सतीश कुमार, दिनेश पाटनी, निर्मल भट्ट, संजय भट्ट थे। प्रतियोगिता में जिलेभर के 70 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। अंत में जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव पौरी ने सभी का आभार जताया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021