पुलिस जांच लोगो :: लेंस से देखते हुए चिंताजनक

-एक महीने में पुलिस फाइल में दर्ज हुए 15 आपराधिक मामले

-कोहरा बढ़ने के साथ ही जिले में बढ़ी आपराधिक घटनाएं जागरण संवाददाता, सुपौल : बढ़ती ठंड और घने कोहरे के बीच जिले में आपराधिक घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है। विगत एक महीने के आंकड़ों के अनुसार, 15 वारदात पुलिस फाइल में दर्ज है। उनमें चोरी, डकैती और हत्या जैसे संगीन मामले हैं। दो जनवरी को राघोपुर थाना क्षेत्र में हुई घटना में भागलपुर के जिलाधिकारी के घर सहित चार घरों को चोरों ने एक ही रात में निशाना बनाया था। उसमें गंभीर बात ये रही कि पुलिस को फोन किए जाने पर भी फोन रिसीव नहीं हुआ। बेखौफ चोर घटना को अंजाम देकर निकल गए। मामले में पुलिस अधीक्षक ने त्वरित संज्ञान लेते पुलिस गश्त को दोषी पाया और ड्यूटी पर तैनात जमादार निलंबित कर दिया गया। हालांकि इस मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले मे तीन चोरों को पूर्णिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल मिली पर बाकी घटनाओं में अब तक पुलिस अंधेरे में ही तीर चला रही है।

--------------- -14 दिसंबर -सदर प्रखंड अंतर्गत हरदी दुर्गा स्थान परिसर में जननायक कर्पूरी ठाकुर अति पिछड़ा वर्ग छात्रावास के समीप चोरों ने श्रृंगार की दुकान को निशाना बनाया तथा सेंधमारी कर हजारों रुपये का समान ले भागा।

-------------- -15 दिसंबर

जदिया थाना क्षेत्र स्थित अनंतपुर चौक के नहर के पास अररिया जिला के भरहर निवासी बंधन बैंक कर्मी सुमन साह से अपराधियों ने एक लाख रुपये लूट लिया था। वे क्षेत्र से रुपये वसूली कर जदिया आ रहे थे।

------------------ -18 दिसंबर किशनपुर थाना क्षेत्र की किशनपुर दक्षिण पंचायत स्थित सोहागपुर गांव में दो अलग-अलग घरों में ताला तोड़कर नकद, जेवरात समेत दो लाख से अधिक रुपये की संपत्ति चोरों ने चोरी कर ली।

------------ -22 दिसंबर राघोपुर थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार स्थित शिव लक्ष्मी ज्वेलर्स में चोरों द्वारा हजारों रुपये के जेवरात सहित नकदी दुकान का ताला तोड़कर चोरी कर ली।

------------- -24 दिसंबर करजाईन थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दिनदहाड़े बैंक से निकासी कर जा रहे युवक से हथियार के बल पर 25 हजार रुपये समेत मोबाइल लूट लिया था।

--------------- 25 दिसंबर - नगर परिषद सुपौल के पूर्व वार्ड पार्षद ललित यादव को उनके आवास पर सरेशाम अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया।

------------- -27 दिसंबर आरा मशीन खरीदने जा रहे व्यापारी से जदिया थाना क्षेत्र के परसागढ़ी चाप के समीप 50 हजार रुपये अपराधी लूट लिए। हालांकि इस मामले एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था।

-------------- -28 दिसंबर पिपरा-सिंहेश्वर पथ पर कन्या मध्य विद्यालय पिपरा के समीप अपराधियों ने भारतीय स्टेट बैंक शाखा पिपरा से रुपये निकाल कर जा रहे ग्राहक सेवा केंद्र संचालक रितेश कुमार रंजन से दो लाख रुपये लूट लिए। इस दौरान अपराधियों ने हवा में तीन फायरिग भी की थी।

------------- -30 दिसंबर छातापुर थाना क्षेत्र के चुन्नी पंचायत स्थित अनंत चौक के समीप दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने बंधन बैंक कर्मी से आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर 12 हजार पांच सौ रुपये लूट लिए।

----------- -2 जनवरी थाना क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर चार अलग-अलग जगहों पर चोरों ने भागलपुर के जिलाधिकारी सुव्रत सेन के पैतृक आवास सहित दो दुकान एवं एक अन्य घर का ताला तोड़कर लाखों रुपये की चोरी कर ली।

------------------- -4 जनवरी जिला मुख्यालय में चोरों ने एक ही रात में छह घरों पर धावा बोला। छह जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दे 1.15 हजार नकदी व 6 लाख 19 हजार के जेवरात व अन्य सामान ले उड़ा।

-------------- -6 जनवरी छातापुर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर अवस्थित मछली मार्केट में गुमटी की कुंडी तोड़ कर चोरों ने हजारों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली।

-------------- -7 जनवरी जदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टेट बैंक कोरियापट्टी शाखा से 32 हजार रुपये निकासी कर घर जा रही एक महिला से झपटमार राशि छीन फरार हो गया।

-------------- -11 जनवरी सदर थाना क्षेत्र के रामदत्तपट्टी पंचायत स्थित घुरघुर चौक पर केराना व्यवसायी देव नारायण चौधरी के घर पर एक दर्जन से अधिक की संख्या में डकैतों ने धावा बोल दिया। डकैतों ने नकदी व जेवरात समेत 17 लाख की संपत्ति लूट ली।

--------------- -14 जनवरी सुपौल प्रधान डाकघर से झपटमारों ने आवर्ती जमा एजेंट के 2.25 लाख से भरा बैग उड़ा लिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021