संवाद सहयोगी, नकोदर : नकोदर पुलिस ने नाकाबंदी कर लूटपाट करने वाले दो युवकों को काबू किया है। पुलिस ने इनसे चोरी के मोटरसाइकिल, गैस सिलेंडर व अन्य सामान बरामद किया है।

थाना प्रभारी एएसआइ जतिदर कुमार ने बताया कि एएसआइ जसविदर सिंह की अगुआई में पुलिस पार्टी ने नूरमहल-नकोदर रोड पर नाकाबंदी की थी। इस दौरान मोटरसाइकिल पर आ रहे प्रदीप उर्फ सोनू निवासी मुहल्ला मंडी तलवन व उसका साथी सुरिदर उर्फ निक्का निवासी अकबरपुर कलां थाना शाहकोट को काबू किया। पूछताछ के दौरान दोनों से मोटर साइकिल के कागज नहीं मिले। जब पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की, तो इन्होंने लूटपाट की घटनाओं का राजफाश किया। इसके बाद इनसे पुलिस ने चोरी के छह मोटरसाइकिल, तीन गैस सिलेंडर, दो चूल्हे, दो रेगुलेटर पाइप, एक बेटरी, दो इन्वर्टर व 12 मोबाइल बरामद हुए।

दुकानदार को बातों में लगा गल्ले से 3000 रुपये उड़ाए

वहीं, गोराया के नजदीकी गांव बड़ा पिड में एक सब्जी की दुकान पर चोरी हो गई। जानकारी के मुताबिक पीड़ित दुकानदार मालिक नाथीराम निवासी बड़ा पिड ने बताया कि वह दुकान पर सब्जी बेच रहा था। तभी एक व्यक्ति उसकी दुकान पर आया। उसने आलू और मटर की सब्जी मांगी। वह सब्जी लेने के लिए पीछे को गया, तभी उस व्यक्ति ने उसके दुकान पर पड़े गले में से 3000 रुपये लेकर चला गया।

150 ग्राम हेरोइन, रिवाल्वर समेत तीन नशा तस्कर काबू

इधर, लोहियां खास पुलिस ने तीन नशा तस्कर 150 ग्राम हेरोइन व रिवाल्वर समेत काबू किए हैं। थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने बताया कि एएसआइ कुलविदर सिंह, एएसआइ बलविदर सिंह एवं एसटीएफ टीम के साझे आपरेशन के तहत गेट यूसुफपुर आलेवाल पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान जिला फिरोजपुर के गांव पिंड कुंडा निवासी रतन से 40 ग्राम हेरोइन, गांव मल्लांवाला वार्ड-आठ निवासी गुरमीत सिंह उर्फ गैरी से 60 ग्राम हेरोइन और 32 बोर एक रिवाल्वर बरामद की। इसके अलावा जिला फिरोजपुर के ही बजीदपुर थाना कुलगढ़ी निवासी लाजर मसीह से 50 ग्राम हेरोइन बरामद की। आरोपितों से सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी एचआर-26-बीजेड-5710 भी बरामद की है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस