जागरण टीम, सरहिद (पटियाला) : सरहिद-पटियाला मुख्य मार्ग पर रविवार सुबह कार की चपेट में आने से पंजाब होमगार्ड के जवान की मौत हो गई। उसकी पहचान गांव मूलेपुर निवासी तरसेम खान के तौर पर हुई है। प्राप्त जानकारी अनुसार तरसेम खान सुबह मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव से फतेहगढ़ साहिब ड्यूटी पर आ रहा था। जैसे ही आदमपुर नहर के नजदीक पहुंचा तो कार ने उसे टक्कर मार दी। घायल अवस्था में उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब लाया। ड्यूटी पर मौजूद डाक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए पटियाला के राजिदरा अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना सरहिद की पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, समाना में दो विभिन्न हादसों में बच्ची और महिला की मौत हो गई। गांव मवी पुलिस चौकी के मुताबिक शनिवार देर शाम सात वर्षीय बच्ची गगनप्रीत कौर पुत्री हरमेश सिंह अपनी मां सुखविदर कौर और दादी सहित समाना से गांव लौट रही थी। जब वह गांव मवी कलां के पास पहुंची और सड़क पार करने लगी तो तेज रफ्तार कार ने उसे टक्कर कार दी। इससे गगनप्रीत कौर की मौत हो गई। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर मृतक की माता सुखविदर कौर के बयान पर कार चालक राजेश कुमार वासी भदौड़ जिला बरनाला के खिलाफ केस दर्ज किया।

एक अन्य मामले में गांव नागरी के पास बाइक सवार को बचाते दो कारों में टक्कर होने से महिला की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। लेकिन, गंभीर हालत पर पटियाला के राजिदरा अस्पताल रेफर कर दिया गया। हादसे में गांव सादुलपुर जिला हिसार वासी महिला योगिता देवी की मौत हो गई जबकि हिसार के गांव मामड़ खेड़ा की मंजू पुत्री देवी दयाल, जगरूप सिंह पुत्र मल्ल सिंह, योगेश कुमार पुत्र जगदीप वासी गांव मदनपुर हिसार, करनैल सिंह वासी गांव ठुरवी फतेहपुर हिसार, संत नाथ वासी संत तारा डेरा मालेरकोटला, सुनीता पत्नी सुरजीत सिंह वासी गांव आरो मामद खेड़ा जिला सिरसा का इलाज चल रहा है।

इसी तरह थाना लाहौरी गेट के अंतर्गत आते इलाके में कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई। मृतक की पहचान मंदीप सिंह निवासी गांव खेड़ी गुजरां के रूप में हुई है। घटना 20 नवंबर की है, जब वह काम से छुट्टी करने के बाद घर लौट रहा था। पुलिस ने मृतक के भाई गुरजिदर सिंह की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। गुरजिदर सिंह के अनुसार भाई एनआइपी इमीग्रेशन कंपनी में काम करता था और घटना वाली शाम को छुट्टी के बाद घर लौट रहा था। लीला भवन चौक से फव्वारा चौक की तरफ जाते समय अज्ञात कार ने उसे टक्कर मार दी, जिस वजह से उसकी मौत हो गई।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस