बॉटम

--------- फोटो फाइल नंबर-14एसयूपी-5, 6 पड़ताल धान खरीद:: लोगो धीमी रफ्तार

-13 हजार क्विंटल का दिया गया है लक्ष्य, 8600 क्विटल धान की हो चुकी है खरीद सुविधा

-रतनपुर पैक्स को बनाया गया है मेगा धान क्रय शिविर

-मेगा क्रय शिविर में आठ दिसंबर से हो रही है धान की खरीदारी

संवाद सूत्र, करजाईन बाजार (सुपौल): बसंतपुर प्रखंड के रतनपुर पैक्स स्थित मेगा धान क्रय शिविर में आठ दिसंबर से धान की खरीदारी शुरू होने के बाद किसान हर रोज धान बेचने पहुंच रहे हैं। समय बढ़ने के साथ ही किसानों के आने की रफ्तार थोड़ी कम जरूर हुई है फिर भी लक्ष्य के अनुरूप खरीदारी होने के आसार बन गए हैं। गुरुवार की सुबह अधिक ठंड के बावजूद किसान पैक्स प्रांगण में धान लेकर पहुंचे हुए थे।

पैक्स प्रबंधक संतोष कुमार मेहता ने बताया कि रतनपुर पैक्स को 13 हजार क्विंटल धान खरीद का लक्ष्य मिला है, जिसमें आठ हजार क्विंटल की खरीदारी हो चुकी है। विभागीय दिशा-निर्देश के अनुसार प्रथम चरण में 31 जनवरी तक लक्ष्य प्राप्ति का समय दिया गया है। लक्ष्य प्राप्ति नहीं होने पर आगे भी समय दिया जा सकता है। किसानों को ससमय भुगतान की व्यवस्था की गई है। उसी के अनुरूप किसानों को भुगतान हो रहा है।

---------------

लक्ष्य के अनुरूप हो रही खरीदारी

रतनपुर पैक्स के अंतर्गत भगवानपुर, दीनबंधी एवं भीमनगर पैक्स को भी टैग किया गया है। प्रबंधक ने बताया कि भगवानपुर से 12 हजार क्विंटल का लक्ष्य है। इसमें छह हजार की खरीद हो चुकी है। दीनबंधी से 32 सौ क्विंटल और भीमनगर से 35 सौ क्विंटल का लक्ष्य है यहां से 12 सौ क्विंटल की खरीदारी हुई है।

----------- क्या कहते हैं किसान

रतनपुर के किसान सुरेश चंद्र मिश्र, अर्जुन मेहता, मोहन मिश्र, कालीकांत यादव, अमर यादव, धीरज कंठ, भगवानपुर के किसान संजय कुमार मेहता ने बताया कि पैक्स के माध्यम से धान की खरीदारी शुरू होने से किसान खुश हैं। उनलोगों ने जो धान बेचे थे उसकी कीमत प्राप्त हो गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021