संवाद सहयोगी, (महोबा ) चरखारी : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति के चुनाव असंवैधानिक रूप से कराने पर आपत्ति लगाई गई है। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री ने समिति को भंग किए जाने की मांग पूरी न होने पर आमरण अनशन किए जाने का नोटिस अफसरों सहित आरएसएस को भेजा है।

भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री हरिहर मिश्रा ने भेजे नोटिस में बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॅालेज के वर्ष 2014 एवं 2018 के चुनाव असंवैधानिक रूप से कराए गए हैं। बताया कि सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट की धारा-4 बी के प्राविधानों को पूर्ण किए बिना चुनाव कराया गया। चुनाव से पूर्व धारा-4 बी का प्रकाशन आवश्यक है, जिसके बिना कोई भी सरकारी अधिकारी चुनाव सम्पन्न नहीं करा सकता है।

जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा वर्ष 2014 व 2018 में साधारण सभा की सूची के बिना प्रकाशन कराए ही चुनाव सम्पन्न कराएं हैं, जो सोसायटी एक्ट के प्राविधानों के विपरीत हैं। उनके द्वारा कई बार प्रशासन से जांच कराते हुए चुनाव निरस्त कराने की मांग की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐलान किया कि शीघ्र कार्रवाई न होने पर अब वह 30 नवंबर को तहसील चरखारी प्रांगण में आमरण अनशन प्रारंभ करेंगे। कार्यक्रम में दी जानकारियां

प्रदेश महिला उद्योग व्यापार मंडल की ओर से शासन के मिशन शक्ति के आह्वान पर स्थानीय पैलेस में नारी सुरक्षा, सम्मान व नारी स्वावलंबन जागरूकता गोष्ठी संपन्न हुई।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गीत व मातृशक्ति पर सांस्कृतिक कार्यक्रम उर्मिला देवी पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कर की गई। वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर जयसिंह सेन ने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी होने के लिए जूडो कराटे जैसे प्रशिक्षण लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। सुमन भारती इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या प्रवेश तिवारी ने महिलाओं को जागरूक करने के साथ आत्मनिर्भर व अपनी सुरक्षा को विशेष प्रशिक्षण देने पर जोर दिया। उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष केजी अग्रवाल, वाणिज्य कर विभाग हमीरपुर के सहायक कमिश्नर रामनरेश सिंह, विकास मिश्रा, सुमन भारती कॉलेज की प्रबंधक ड़ा.किरन विश्वकर्मा, जीजीआईसी स्कूल की प्राचार्या, काशी प्रसाद गुप्ता, प्रदीप गुप्ता ने भी महिलाओं को अपनी सुरक्षा को विचार व्यक्त किए। महिला व्यापार मंडल की मंडल अध्यक्ष आरती उपाध्याय ने आगंतुकों का आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम का संचालन प्रियंका द्विवेदी ने किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस