Move to Jagran APP

भाकियू की राष्ट्रीय महापंचायत आज कर सकते हैं हाईवे जाम

जागरण संवाददाता बहजोई किसानों के स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर धनारी में धरना प्रद

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 12:16 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 12:16 AM (IST)
भाकियू की राष्ट्रीय महापंचायत आज कर सकते हैं हाईवे जाम
भाकियू की राष्ट्रीय महापंचायत आज कर सकते हैं हाईवे जाम

जागरण संवाददाता, बहजोई: किसानों के स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर धनारी में धरना प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के द्वारा पहले से राष्ट्रीय महापंचायत का ऐलान किया गया है, जिसके अंतर्गत आज धनारी पर हजारों की तादाद में किसानों की भीड़ उमड़ने वाली है। महापंचायत में अगर प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता विफल रहती है तो किसान हाईवे जाम कर सकते हैं। ऐसे में जिला प्रशासन को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बहरहाल अभी जिला प्रशासन की ओर से भागी और संगठन के नेतृत्व के साथ वार्ता का प्रयास नहीं किया गया है।

prime article banner

भाकियू के प्रदेश प्रमुख महासचिव विजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि नौ सूत्रीय मांगों को लेकर किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके संबंध में अधिकारियों से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन आश्वासन के अलावा किसानों की बात नहीं सुनी गई, जिसके चलते संगठन की ओर से 23 नवंबर को राष्ट्रीय महापंचायत बुलाने का ऐलान किया गया। इसको लेकर किसानों के द्वारा दो सप्ताह से प्रचार प्रसार चल रहा है और धनारी पर सोमवार को राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी समेत देशभर के किसान एकत्रित होंगे। जिलाध्यक्ष शंकर सिंह यादव ने बताया कि राष्ट्रीय महापंचायत को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अगर प्रशासन के द्वारा हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो हमने आर-पार की लड़ाई होगी। अमर सिंह राजपूत, संजीव यादव, कुंवर पाल यादव, राजेश यादव, राकेश यादव, दुर्गपाल कुशवाहा, मुलायम सिंह,भूदेव सिंह, झाजन सिंह, जबर सिंह, स्वामी सिंह, रामवीर सिंह, अजय पाल, नरेश शर्मा, सुदेश यादव, वाली कुशवाहा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.