जेएनएन, कांट (शाहजहांपुर): फरवरी में ब्याहकर आई नेहा की हत्या सिर्फ इस बात पर कर दी गई कि वह अक्सर फोन पर किसी से बात करती थी। अवैध संबंधों का शक दूर करने के बजाय पति ने उसकी जान ले ली। गला दबाकर हत्या की और शव बोरे में बंद कर फेंक दिया। शनिवार को शव बरामदगी के बाद पूछताछ हुई तो पूरा घटनाक्रम सामने आया। पुलिस ने पति समेत चार आरोपितों को हिरासत में ले लिया है।

साहसपुर गांव में रहने वाले वेदपाल ने सात नवंबर को गुमशुदगी दर्ज कराई थी कि पत्नी नेहा लापता हो गई। उसके जेवर भी घर में नहीं हैं। शनिवार को इकनौरा गांव के पास झाड़ियों में बोरे में बंद महिला का निर्वस्त्र शव मिला तो पुलिस का माथा ठनका। शव पुराना होने से पहचान करना मुश्किल थी, फिर भी वेदपाल को थाने बुलाया गया। उससे शव पहचानने की बात कही गई तो सकपका गया। उसके चेहरे की हवाइयां उड़ती देख पुलिस को शव हुआ। पुलिस के अनुसार, पूछताछ हुई तो उसने स्वीकारा कि शव नेहा का है और उसी ने हत्या कर फेंका था।

पुलिस को सुनाई यह कहानी

वेदपाल ने बताया कि भदोही जिले सिटी थाना क्षेत्र के घमापुर गांव निवासी नेहा से छह फरवरी को शादी हुई थी। कुछ दिन पहले नेहा मायके में थी। 19 अक्टूबर को वह विदा कराकर लाया था। शादी के बाद से वह भदोही में किसी युवक से फोन पर बात करती थी। उसके किसी से अवैध संबंधों का शव था। बदनामी का हवाला देकर कई बार समझाया मगर वह लगातार किसी से फोन पर बात करती थी। जिसके बाद स्वजन के साथ मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाई। छह नवंबर की रात को उसे इकनौरा गांव के पास लेकर गया। पुलिस के अनुसार, वेदपाल ने स्वीकारा कि उसने नेहा का गला दबाया, अन्य स्वजन ने हाथ-पैर पकड़े। हत्या कर शव निर्वस्त्र किया ताकि सड़ने के बाद पहचान न हो सके। इसके बाद बोरों में भरकर झाड़ियों में फेंक दिया। जानकारी पर एसपी एस आनंद ने भी उससे पूछताछ की। इसके बाद घटना में शामिल अन्य आरोपितों को भी हिरासत में ले लिया गया। नेहा के पिता पंजाब के अंबाला में हैं। मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस ने उन्हें बुलाया है।

--------

हिरासत में लिए गए आरोपितों ने हत्या करना स्वीकारा है। मृतका के पिता पंजाब के अंबाला जिले में रहते है, उन्हें बुलाया है। यदि वह शिनाख्त करते हैं तो उनकी ओर से मुकदमा दर्ज होगा। अन्यथा, डीएनए जांच कराई जाएगी।

- संजय कुमार, एएसपी सिटी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस