मेरठ, जेएनएन। मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक डा. सोमेंद्र तोमर मंगलवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले। इस दौरान उन्होंने नौचंदी मैदान के पास अतिरिक्त पुलिस लाइन की स्थापना कराए जाने समेतकई मांगें सीएम के समक्ष रखीं। विधायक ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस लाइन शहर की कानून व्यवस्था को और भी मुस्तैद बनाने में अहम साबित होगी। सीएम को अवगत कराया कि दिसंबर, 2020 को शहर में सीएए के विरोध में काफी उपद्रव मचा था, जिसका केंद्र हापुड अड्डे से लेकर एल ब्लाक और हापुड अड्डे से भूमिया के पुल तक रहा था। नौचंदी मैदान के पास सरकारी भूमि पर पुलिस लाइन स्थापित हो जाने से भविष्य में मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में हिंसा पर काबू पाया जा सकेगा। विधायक ने क्षेत्र के गांव गगोल व फफूंडा में राजकीय इंटर कालेज की स्थापना, रिठानी के आकाश प्रकरण में पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद दिलाने की मांग की। साथ ही नौचंदी स्थित चंडी देवी मंदिर का पौराणिक महत्व बताते हुए इसका जीर्णोद्धार कराने व गगोल, फफूंडा, खेड़ा बलरामपुर आदि में स्थित जूनियर हाई स्कूलों के उच्चीकरण कराने की मांग रखी।

11 माह बाद आज आएगी इंदौर अमृतसर एक्सप्रेस

इंदौर अमृतसर एक्सप्रेस 11 माह बाद आज सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन के मेरठ सिटी पहुंचने का समय दोपहर 12.53 बजे है। 12.55 बजे ट्रेन अमृतसर के लिए रवाना होगी। अमृतसर से ट्रेन का संचालन 25 फरवरी से आरंभ होगा। किसानों के आंदोलन के चलते यह ट्रेन केवल जालंधर तक जाएगी।

महिला सुरक्षा व स्वावलंबन पर विमर्श

नगर निगम व महिला विकास क्लब ने मंगलवार को शारदा रोड स्थित शहरी आजीविका केंद्र पर महिला जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें मिशन शक्ति के तहत महिला सुरक्षा व स्वावलंबन आदि विषय पर विस्तार से चर्चा की गई।

आजीविका केंद्र से लेकर शारदा रोड स्थित कनोहर लाल बालिका कालेज तक जागरूकता रैली निकाली गई। बाद में कालेज परिसर में लघु नाटिका का मंचन किया गया। जिसके माध्यम से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व दहेज प्रथा समेत अन्य कुरीतियों पर कड़ा प्रहार किया गया। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में मलिन बस्ती व स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को मिशन शक्ति के बारे में जानकारी दी गई। क्लब की काउंसलर बीना मित्तल ने बताया कि मिशन के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह के गठन से रोजगार में फायदा उठाया जा सकता है। कार्यक्रम में नगर निगम की अपर नगरायुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन, ब्रजपाल सिंह, राकेश गौड़, कालेज की प्राचार्य डा. किरन प्रदीप आदि मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप