संवाद सहयोगी, कपूरथला : एक जनवरी को विरासती शहर से अगवा हुई एक किशोरी का सुराग लगाते हुए थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से बरामद कर आरोपित को दबोच लिया है। थाना सिटी की पुलिस ने किशोरी को अगवा करने के आरोपित को अदालत में पेश किया जिसे अदालत ने एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपित वर्ष 2019 में भी जालंधर से एक किशोरी का का अपहरण कर चुका है। जिला पुलिस ने दिसंबर जनवरी 2021 तक अगवा की गई 11 लड़कियों को बरामद करने में भी सफलता हासिल की है।

एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि पहली जनवरी को कपूरथला शहर से एक 16 वर्षीय लड़की का अपहरण हो गया था। इस मामले में सिटी पुलिस ने किशोरी को अगवा करने वाले गांव बिशनपुर थाना कोतवाली कपूरथला के रहने वाले आरोपित दलजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। जांच के दौरान पता चला कि आरोपित दलजीत सिंह अपराधी है तथा उसके खिलाफ वर्ष 2019 में भी एक नाबालिग लड़की को अगवा करने को लेकर थाना डिवीजन नंबर-7 जालंधर की पुलिस ने भी धारा 363, 366ए के तहत मामला दर्ज किया है।

डीएसपी सब डिवीजन सुरिंदर सिंह की निगरानी में एसएचओ सिटी इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह पत्तड़ ने कार्रवाई करते हुए सूचना के आधार पर शिमला में छापामारी कर अगवा की गई किशोरी को बरामद कर लिया व आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है तथा और भी मामले सुलझाने में जुटी हुई है।

---------

कपूरथला पुलिस ने पिछले साल दिसंबर से लेकर जनवरी तक अगवा की गई 11 लड़कियों को बरामद कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

-कंवरदीप कौर, एसएसपी कपूरथला।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021